28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: संजीव हंस और गुलाब यादव के 3 करीबियों से ED करेगी पूछताछ, इन सवालों का खोजेगी जवाब…

Bihar News: आइएएस संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव के तीन करीबियों को ईडी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी. जानिए क्या सवाल दागे जाएंगे...

Bihar News: प्रवर्तन निदेशालय (इडी) ने जेल में बंद आइएएस अधिकारी संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में तीन और आरोपितों को रिमांड पर लेगी. ईडी ने अदालत में इसे लेकर आवेदन दिया था और आरोप पक्ष और बचाव पक्ष के वकीलों की दलील सुनकर अदालत ने तीनों को रिमांड पर ईडी को सौंपने का आदेश 26 अक्टूबर को ही दे दिया था. अब ईडी आज इन आरोपितों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करने वाली है. ईडी को 7 दिनों की रिमांड पर ये आरोपित सौंपे जा रहे हैं.

संजीव हंस के करीबियों से होगी पूछताछ

बिहार में ऊर्जा विभाग के पूर्व प्रधान सचिव आईएएस अधिकारी संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव को ईडी ने पूर्व में ही रिमांड पर लिया और पूछताछ की है. दोनों से पहले अकेले में पूछताछ हुई और फिर दोनों को आमने-सामने बैठाकर जांच एजेंसी ने कई सवाल दागे. दोनों ही सवालों का जवाब देने में असहज दिखे थे. दोनों के बीच किस तरह संपर्क बना और मिलकर अवैध कमाई की, इसके जुड़े अन्य कई सवाल ईडी ने दोनों से किए. वहीं अब इन दोनों के कई और करीबियों से पूछताछ होनी है.

ALSO READ: Bihar News: बिहार में 9 महीने की बच्ची को उठाकर ले गया भेड‍़िया! पुलिस को घर के पीछे मिले खून के धब्बे

पहले अलग-अलग और फिर आमने-सामने बिठाकर होगी पूछताछ

जेल में बंद आरोपित पुष्पराज, प्रवीण चौधरी और शादाब खान को रविवार को ही रिमांड पर लिया जाना था, लेकिन कुछ कारणों से ऐसा संभव नहीं हो पाया.इन तीनों को इडी अब सोमवार को अपनी रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू करेगी. इडी सूत्रों के अनुसार पहले इन तीनों से अलग-अलग सवाल पूछे जायेंगे. इसके बाद इन्हें आमने-सामने बिठाकर सवाल होंगे.

ईडी इन सवालों का खोज सकती है जवाब…

संजीव हंस और गुलाब यादव की अवैध अकूत संपत्ति के साथ ही ये तीनों इन दोनों के संपर्क में कैसे आए, इनकी काली कमाई के कारोबार में और कौन-कौन लोग शामिल हैं? काली कमाई में किसकी हिस्सेदारी सर्वाधिक होती थी जैसे सवालों के साथ ही अन्य सवाल भी होंगे. अलग-अलग पूछताछ के बाद इन्हें संजीव और गुलाब के सामने बिठाकर नए सिरे से पूछताछ होगी. सूत्रों की मानें तो पांचों से पूछताछ से कई अहम जानकारियां सामने आने की अधिक संभावना है.

संजीव हंस और गुलाब यादव से हो चुकी है पूछताछ

गौरतलब है कि ईडी ने आइएएस संजीव हंस की संलिप्तता वाले करोड़ों रुपये के अवैध धन शोधन के मामले में जेल में बंद इन तीनों अभियुक्तों को हिरासती पूछताछ के लिए 14 दिनों के पुलिस रिमांड पर सौंपे जाने की प्रार्थना की थी.लेकिन ईडी ने 7 दिनों की रिमांड पर तीनों को सौंपने का आदेश दिया है. बता दें कि इसी मामले में जेल में बंद आइएएस संजीव हंस और पूर्व विधायक गुलाब यादव से हिरासती पूछताछ की अनुमति इडी पहले ही प्राप्त कर चुकी है. दोनों से ईडी ने पूछताछ की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें