28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chhath 2024 Muzaffarpur: छठ घाटों पर 1.80 लाख रुपए होंगे खर्च, 7 और 8 नवंबर को नहीं चलेगा भारी वाहन

Chhath 2024 Muzaffarpur: छठ को लेकर नगर निगम पूरी तैयारी में है। बीते दिन निगम ने छठ घाटों की लिस्ट जारी किया है। इस बार छठ घाटों पर करीब 1.80 लाख रुपए खर्च होंगे। इस बार कई जगहों पर छठ के दौरान भारी वाहन की इंट्री बाधित रहेगी।

Chhath 2024 Muzaffarpur: छठ पूजा को लेकर बूढ़ी गंडक से लेकर शहर के भीतर के तालाब व पोखर की सफाई जोर-शोर से शुरू हो गयी है, नगर विकास एवं आवास विभाग की ओर से पूजा को लेकर मुजफ्फरपुर नगर निगम को एक करोड़ 80 लाख रुपये आवंटित किया गया है. इसके साथ ही राशि को किन-किन मदों में खर्च करना है. इस बारे में भी विभागीय स्तर पर गाइड लाइन जारी किया गया है. जिसके तहत बैरिकेडिंग, शौचालय, चेंजिंग रुम, स्ट्रीट लाइट, वॉच टावर, समेत अन्य जरूरी कार्य पर राशि को खर्च करना है. पूजा में व्यवस्थाओं को लेकर प्रत्येक नगर परिषद को 4-4 लाख व प्रत्येक नगर पंचायत को 3-3 लाख की राशि दी गयी है. इधर बूढ़ी गंडक से लेकर शहर के घाटों की सफाई में नगर निगम की टीम जुट गयी है. रविवार को अलग-अलग घाटों पर विशेष टीम सफाई कार्य में जुटी थी. गाइडलाइन के अनुसार छठ पर्व से पूर्व वार्ड पार्षद के सहयोग से सभी वाडों में वार्ड सभा होनी है. जिसमें स्वच्छता का शपथ कार्यक्रम निगम की ओर से आयोजित किया जायेगा. विभाग के उप सचिव राजेश तिवारी ने इस संदर्भ में गाइडलाइन की है.

7 व 8 नवंबर को भारी वाहन रहेगा बाधित

छठ पूजा के दौरान यातायात को नियंत्रण करने के लिए पहले तय 22 रूट में वनवे लागू रहेगा. वहीं शहर में बड़े वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. एसडीओ पूर्वी अमित कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी कर शहरी क्षेत्र के थाना नगर, काजी मोहम्मदपुर, ब्रह्मपुरा, सदर, मिठनपुरा, अहियापुर, सिकंदरपुर, बेला को जाम की समस्या निपटने के लिए सख्ती से यातायात का अनुपालन कराने के लिए कहा है. रामदयालु नगर, जीरोमाइल, लक्ष्मी चौक से शहर में ट्रैक्टर व टेलर पर पूरी रोक रहेगी. इसके बावजूद वाहन प्रवेश पर जिम्मेदार पर कार्रवाई होगी. वही, छठ घाट पर आने वाले वाहन के लिए पार्किंग स्थल भी तय कर दिया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें