26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Darbhanga News: अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनेगा दरभंगा एयरपोर्ट, रनवे की लंबाई बढ़ाने को मिली मंजूरी

Darbhanga News: राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा ने कहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनेगा. इसके लिए 90 एकड़ अतिरिक्त भूमि की मांग की गई है.

Darbhanga News: जदयू के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा ने रविवार को कहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनेगा. इसके रनवे की लंबाई 12 हजार फीट तक बढ़ाने के प्रस्ताव को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने मंजूरी दे दी है. इसके लिए 90 एकड़ अतिरिक्त भूमि की मांग की गई है. इस संबंध में राज्य सरकार के अधिकारियों से मेरी बात हुई है. अतिरिक्त भूमि के अधिग्रहण की प्रक्रिया छह से आठ महीने में पूर्ण कर ली जाएगी. 

2020 में शूरू हुई थी उड़ान सेवा

संजय कुमार झा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की शुरू से इच्छा रही है कि दरभंगा एयरपोर्ट अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बने. दरभंगा एयरपोर्ट से आठ नवंबर, 2020 को उड़ान सेवा शुरू हुई थी. मुख्यमंत्री जी ने 22 दिसंबर 2020 को तत्कालीन केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री को पत्र लिख कर दरभंगा एयरपोर्ट पर सुविधाओं के विकास तथा इसे अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (कार्गो सहित) के रूप में विकसित करने की आवश्यकता पर जोर दिया था. उन्होंने कई बार कहा है कि दरभंगा एयरपोर्ट को अंतरराष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने के लिए राज्य सरकार हर तरह से सहयोग करने के लिए तैयार है. 

सुगम होगा आवागमन

उन्होंने बताया कि 21 सितंबर 2024 को नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू को सौंपे ज्ञापन में भी उनको बताया था कि दरभंगा एयरपोर्ट नेपाल सीमा से बहुत दूर नहीं है. वहां रनवे का विस्तार करते हुए उसे अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाना रणनीतिक रूप से अत्यंत महत्वपूर्ण होगा. इससे उत्तर बिहार के लोगों के लिए विदेश आवागमन सुगम होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें