28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Diwali Vastu Tips: दिवाली के दिन बाथरूम में भी जलाएं दिया, जानें संकेत

Diwali Vastu Tips : इस दिवाली अपने घर के कोने-कोने में जलाएं दियों को और ध्यान में रखें घर की बाथरूम में दिया रखने को, होते है ढेर सारे संकेत आईए जानते है इस लेख के माध्यम से बाथरूम में दिया रखने के बारे में.

Diwali Vastu Tips : दिवाली, जो कि प्रकाश का त्योहार है, केवल घरों में दीप जलाने का समय नहीं है, बल्कि यह पॉजिटिव एनर्जी और समृद्धि का प्रतीक भी है, इस अवसर पर वास्तु शास्त्र के अनुसार विशेष ध्यान देने से घर में सुख-शांति बनी रहती है, खासतौर पर, बाथरूम में दिया जलाने जैसे सरल उपाय से नेगेटिविटी को दूर किया जा सकता है, जिससे घर में पॉजिटिव वातावरण स्थापित होता है:-

1. दिवाली के दिन बाथरूम में दिया जलाने का क्या महत्व है?

बाथरूम में दिया जलाने से नेगेटिव एनर्जी का नाश होता है, यह स्वच्छता और पॉजिटिविटी का प्रतीक है, जिससे घर में शांति और समृद्धि बनी रहती है.

2. बाथरूम में दिया जलाने से घर में कौन-सी सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है?

यह ऊर्जा घर के भीतर के सभी स्थानों को शुद्ध करती है, पॉजिटिविटी का संचार करने से परिवार में सामंजस्य और खुशहाली बढ़ती है.

3. क्या बाथरूम में दिया जलाना किसी विशेष दिशा में होना चाहिए?

हां, बाथरूम में दिया जलाने के लिए उत्तर-पूर्व दिशा सबसे शुभ मानी जाती है, इससे जल, वायु और अग्नि तत्वों का संतुलन बना रहता है

4. दिवाली पर अन्य किस स्थानों पर दिया जलाना शुभ माना जाता है?

दिवाली पर मुख्य द्वार, पूजा घर, और रसोई में दिया जलाना अत्यंत शुभ हैं, ये स्थान घर की समृद्धि और सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण माने जाते हैं.

5. बाथरूम में दिया जलाने से संबंधित कोई विशेष सावधानियां क्या हैं?

बाथरूम में दिया जलाते समय यह सुनिश्चित करें कि दीया सुरक्षित जगह पर हो, इसे जलाने के बाद देखभाल करें ताकि आग लगने का खतरा न हो.

Also read : Dhanteras Best Wishes: 10 तरीके से भेजें धनतेरस की शुभकामनाएं, जानिए

Also read : Diwali Sweets Recipe: इस दिवाली घर पर बनाएं तिल खोया के टेस्टी लड्डू, जानें आसान विधि

Also read :Diwali Sweet Recipe: इस दिवाली आप भी ट्राई करें सूजी के टेस्टी कालाजामुन, यहां है आसान विधि

Also see : बस कुछ दिनों में दूर करें झुर्रियां, अपनाएं ये उपाय…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें