28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ED Raid : कर्नाटक में एमयूडीए मामले में ईडी ने फिर मारे छापे

ED Raid: जांच एजेंसी ईडी ने एमयूडीए से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में सोमवार को फिर छापेमारी की. मामले में मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

ED Raid: जांच एजेंसी ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने मैसुरु शहरी विकास प्राधिकरण (एमयूडीए) से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के सिलसिले में सोमवार को फिर छापेमारी की. ईडी ने इसी मामले में कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धरमैया के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है. सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है उसके अनुसार, बेंगलुरू और मैसुरु में लगभग 7-8 परिसरों पर छापे मारे जा रहे हैं.

जांच एजेंसी ने 18 अक्टूबर को भी मैसूरु स्थित एमयूडीए कार्यालय तथा बेंगलुरु में कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की थी. उसने पिछले सप्ताह बेंगलुरु क्षेत्रीय कार्यालय में एमयूडीए के निचले स्तर के कुछ अधिकारियों से भी पूछताछ की थी. एजेंसी ने लोकायुक्त द्वारा हाल में दर्ज प्राथमिकी का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए 30 सितंबर को प्रवर्तन मामला सूचना रिपोर्ट (ईसीआईआर) दाखिल की थी.

Read Also : MUDA Scam: क्या है एमयूडीए घोटाला? कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ चलेगा केस

मुख्यमंत्री एमयूडीए द्वारा उनकी पत्नी को 14 भूखंडों का आवंटन किए जाने में अनियमितता के आरोपों का सामना कर रहे हैं. सिद्धरमैया, उनकी पत्नी बी. एम. पार्वती, उनके साले मल्लिकार्जुन स्वामी और देवराजू (जिनसे स्वामी ने जमीन खरीदकर पार्वती को उपहार में दी थी) तथा अन्य के नाम मैसूर स्थित लोकायुक्त पुलिस द्वारा 27 सितंबर को दर्ज प्राथमिकी में शामिल हैं. लोकायुक्त ने हाल ही में पार्वती से पूछताछ की थी.
(इनपुट पीटीआई)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें