24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar News: स्कूल के टूर में शराब, अश्लील गाने और छेड़खानी से कटा बवाल, शिक्षकों के खिलाफ फूटा गुस्सा

Bihar News: सहरसा में स्कूली बच्चों को कोसी बराज लेकर गए शिक्षकों पर लोगों का गुस्सा फूटा है. बस में शराब पार्टी और अश्लील गाने बजाने और छेड़खानी का आरोप लगा है.

Bihar News: बिहार के सहरसा जिले में सरकारी दिशा-निर्देश के आलोक में बिहार दर्शन योजना के अंतर्गत शनिवार को मौनी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कहरा से वर्ग 9 के छात्र-छात्राओं को लेकर स्कूल के शिक्षक वीरपुर कोसी बैराज गए थे. सभी बस में सवार होकर गए थे. जहां शिक्षकों की निगरानी में बच्चों को दर्शनीय स्थलों का परिभ्रमण कर उसके ऐतिहासिक महत्वों के संदर्भ में विस्तार से बच्चों को जानकारी दिया गया. लेकिन वापसी के दौरान बच्चों और शिक्षकों में जमकर बवाल हुआ. शिक्षकों पर शराब पार्टी करने और अश्लील गाना बजाकर छात्राओं से छेड़खानी का आरोप लगा है.

कोसी बराज घूमने गए थे बच्चे

बिहार दर्शन योजना के तहत शनिवार को क्षेत्र के मौनी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कहरा से वर्ग 9 के छात्र-छात्राओं को शिक्षकों के द्वारा बस से परिभ्रमण के लिए वीरपुर कोसी बराज ले जाया गया. जहां शिक्षकों की निगरानी में बच्चों को दर्शनीय स्थलों का परिभ्रमण कर उसके ऐतिहासिक महत्वों के संदर्भ में विस्तार से बच्चों को जानकारी दिया गया. बच्चों की शिकायत है कि कोसी बराज भ्रमण करके स्कूल वापसी के दौरान शिक्षकों के द्वारा कोसी बैराज जो नेपाल के क्षेत्राधिकार में आता है, वहां भोजन में स्वादिष्ट मछली के साथ-साथ शिक्षकों के द्वारा नशा का जमकर सेवन भी किया गया.

ALSO READ: Bihar News: सहरसा में वकील को गोलियों से भूना, पहले रिश्तेदार को भगाया फिर चला दी ताबड़तोड़ गोली

शिक्षकों पर शराब पार्टी करने का आरोप

बच्चों का आरोप है कि शिक्षकों ने शराब की कुछ बोतलें बस की सीटों के नीचे भी रख ली और वापस आने लगे. बस के अंदर भी शराब के सेवन का आरोप लगाया गया है. बच्चों का आरोप है कि बस के चालक ने भी नशे का सेवन किया और बस के चालक ने तब भोजपुरी के अश्लील गाने बजा दिए. शिक्षकों ने भी बस में ठुमका लगाना शुरू कर दिया. इस दौरान बस में सवार छात्राओं के साथ अश्लील हरकत करने का भी आरोप भी कुछ बच्चों पर लगा है. जिससे छात्राएं पूरे रास्ते डरी सहमी रहीं.

छात्राओं की शिकायत पर भड़के परिजनों ने किया हंगामा

देर शाम बस से जब सभी छात्र छात्रा अपने घर पहुंचीं तो इसकी शिकायत अपने परिजनों से की. जिसके बाद छात्राओं के अभिभावक भड़क गए और सोमवार को बड़ी संख्या में स्थानीय ग्रामीण अभिभावक अपने अपने बच्चों के साथ स्कूल पहुंच गए. स्कूल के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर शिक्षकों के विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू कर नारेबाजी की गयी. कुछ घंटों के लिए सड़क जाम भी किया.

मंदिर परिसर में जाकर छिपे शिक्षक, पहुंची पुलिस

वहीं स्कूल में माहौल बिगड़ता देखकर स्कूल के शिक्षक-शिक्षकाएं बगल में स्थित मंदिर परिसर में जाकर छिप गयीं. माहौल की गंभीरता को देखते हुए पंचायत प्रतिनिधियों की सूचना पर अंचल अधिकारी राकेश कुमार थाना अध्यक्ष रौशन कुमार सहित विभागीय अधिकारी भारी संख्या में पुलिस बल के साथ स्कूल परिसर पहुंचकर आक्रोशित ग्रामीणों को शांत कराने में जुट गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें