26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Samastipur News: मंडल के 13 अन्य रेलवे स्टेशनों पर लगेगा ATVM, टिकट लेने में यात्रियों को होगी आसानी

Samastipur News: समस्तीपुर रेल मंडल के अधिकारियों ने यह फैसला लिया है कि करीब 13 स्टेशनों पर ATVM मशीन लगाए जाएंगे ताकि टिकट काउंटर से भीड़ को कम किया जा सके।

Samastipur News: समस्तीपुर रेलवे मंडल प्रशासन ने रेलवे स्टेशनों पर ATVM यानी ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन लगाने का फैसला किया है। रेलवे प्रशासन ने 13 अन्य रेलवे स्टेशनों पर यह मशीन लगाने का फैसला लिया है। बता दें, टिकट काउंटर पर अधिक भीड़ जुटने की वजह से यह फैसला लिया गया है। स्टेशनों पर यह मशीन लग जाने से यात्रियों को काफी सुविधा मिलने वाली है। उसके बाद उन्हें टिकट के लिए लाइन में लगने की जरूरत नहीं पड़ेगी। वे खुद से ही टिकट काट सकेंगे और UPI के माध्यम से भुगतान भी कर सकेंगे। 

इन स्टेशनों पर लगेगा ATVM

DRM विनय श्रीवास्तव ने बताया कि टिकट काउंटर पर अत्यधिक भीड़ को देखते हुए समस्तीपुर रेलवे मंडल के लहेरियासराय, सकरी, पूर्णिया कोर्ट, दौरम मधेपुरा, रुसेराघाट, हसनपुररोड, सलौना, बगहा, हरिनगर, जनकपुररोड और झंझारपुर रेलवे स्टेशन पर ATVM मशीन लगाने का फैसला लिया गया है। इससे संबंधित एक प्रस्ताव रेलवे मुख्यालय को भेजा गया है। मुख्यालय की तरफ से स्वीकृति मिलते ही इसे स्टेशनों पर लगा दिया जाएगा।

12 स्टेशनों पर लग चुका है मशीन

DRM ने आगे बताया कि अभी रेलवे मंडल के समस्तीपुर, दरभंगा, जयनगर, सहरसा समेत 12 स्टेशनों पर कुल 35 ATVM लगाए गए हैं। यहां के यात्री इस मशीन का लाभ उठा रहे हैं। मशीन की प्रक्रिया काफी सरल है। यात्री खुद मशीन के निर्देशों का पालन कर अपना टिकट काट सकते हैं। फिलहाल समस्तीपुर समेत 9 जगहों पर फैसिलेटर भी रखा गया है, जिनकी मदद से यात्री अपना टिकट कटवा सकते हैं।

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें