24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar: सीएम नीतीश के नेतृत्व में लड़ा जाएगा 2025 का चुनाव, NDA की बैठक में हुआ बड़ा ऐलान

Bihar: सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुई इस बैठक में एनडीए नेताओं के द्वारा संकल्प लिया कि 2025 विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के चेहरे पर लड़ा जायेगा और राजग 220 से अधिक सीटों पर जीतेगी.

Bihar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले गठबंधन सहयोगियों के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने के उद्देश्य से सोमवार को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की बैठक बुलाई थी. कुछ देर पहले ही यह बैठक समाप्त हुई है. इस बैठक में भाग लेने जदयू, भाजपा, लोजपा (र), राष्ट्रीय लोक मोर्चा और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के नेता एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंचे थे. बिहार सरकार में मंत्री एवं जदयू के राष्ट्रीय महासचिव अशोक चौधरी ने बैठक से पहले बताया था, “हमारे नेता चाहते हैं कि राजग बिहार विधानसभा की 243 सीट में से 220 से अधिक पर जीत दर्ज करे. इसके लिए घटक दलों के बीच सही तालमेल जरूरी है और आज की बैठक इसी उद्देश्य से बुलाई गई है.”

बैठक में क्या-क्या हुआ

सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में हुई इस बैठक में एनडीए नेताओं के द्वारा संकल्प लिया कि 2025 विधानसभा चुनाव नीतीश कुमार के चेहरे पर लड़ा जायेगा और राजग 220 से अधिक सीटों पर जीतेगी. बैठक में यह भी निर्णय हुआ है कि एनडीए नेताओं-कार्यकर्ताओं की बैठक पंचायत स्तर तक होगी. सभी को सरकार का काम बताना है. मौजूदा सरकार द्वारा किये गए विकास और रोजगार के काम को जनता के बीच रखना है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने कहा कि 2025 का चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जायेगा और हम 2010 से अधिक सीट 2025 में जीतेंगे. सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि प्रदेश में विपक्ष अफवाह उड़ाता है, गलत खबर को मीडिया में उछलता है, उसका मुकाबला करना है. महगठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने ने कहा कि इनके नेताओं ने बिहार की जनता को ठगने का काम किया है. अब विधानसभा में एनडीए का सम्मेलन होगा, जो भी कार्यक्रम होगा, अब एक साथ ही चलेगा.

Ga9D9Npxkaa7J1E
Bihar: सीएम नीतीश के नेतृत्व में लड़ा जाएगा 2025 का चुनाव, nda की बैठक में हुआ बड़ा ऐलान 2

युवाओं-मुसलमानों को बताएं सरकार ने उनके लिए क्या किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं को जाकर बताएं कि 17 साल पहले बिहार की क्या हालत थी. सड़कों का क्या हाल था. उनको बिहार सरकार की आज की नीतियों के बारे में और केंद्र सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों से भी अवगत कराया जाये. एनडीए कार्यकर्ता आम लोगों को 2005 के पहले का बिहार और आज के बिहार का अंतर बताएं. उन्होंने कहा कि मुसलमानों को जाकर बताएं कि हमारी सरकार ने उनके लिए क्या काम किया. दंगा पीड़ितों को हमने न्याय दिलाया. आरजेडी सत्ता में आया तो फिर दंगा-फसाद करेगा. भाजपा ने 1996 से रिश्ता, दो बार की गलती अब नहीं होगी

इसे भी पढ़ें: Bihar Weather: 30 अक्टूबर तक बिहार में बारिश की संभावना, जानें IMD ने वेदर अपडेट में क्या बताया

Patna: पटना, गया सहित चार जिलों में पटाखे के उपयोग पर रोक, एसडीओ और एसडीपीओ करेंगे कार्रवाई

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें