26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शहनाई पर चुनाव की मार, लोग कैंसिल करा रहे शादी की बुकिंग

Elections: झारखंड विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से बड़ी संख्या में लोगों ने शादी की बुकिंग कैंसिल करवा दी है. वेडिंग बिजनेस से जुड़े लोगों को भारी नुकसान हुआ.

Jharkhand Elections 2024: झारखंड में विधानसभा चुनाव की वजह से चुनाव आचार लागू है. 20 नवंबर को धनबाद में विधानसभा का चुनाव है. जबकि 23 नवंबर को मतगणना होगी. चुनाव आचार संहिता के दौरान 16, 17, 19, 22 व 23 नवंबर को शादी का लग्न है. विधानसभा चुनाव के लिए जहां-जहां प्रस्तावित बूथ है, वहां-वहां की शादी की बुकिंग कैंसिल हो रही है.

चुनाव में गाड़ी की धर-पकड़ की वजह से कैंसल हुई बुकिंग

धनबाद डेकोरेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप सिंह के मुताबिक नवंबर माह में पांच लग्न है, जिसमें सैकड़ों शादी की बुकिंग है. चुनाव आचार संहिता में गाड़ी की धर-पकड़ व खरीदारी को लेकर होनेवाली परेशानी को देखते हुए भी लोग शादी की बुकिंग कैंसिल करा रहे हैं.

  • जहां-जहां विधानसभा चुनाव के लिए बने हैं बूथ, वहां-वहां की बुकिंग करायी जा रही कैंसिल
  • चुनाव में गाड़ी व खरीदारी में संभावित परेशानी के मद्देनजर भी करा रहे बुकिंग कैंसिल
  • डेकोरेटर्स के कारोबार पर भी लगा ग्रहण, नवंबर माह में 16, 17, 19, 22 व 23 तारीख को है लगन

इन क्लबों में हुई बुकिंग को लोगों ने कैंसिल कराया

अब लोग बुकिंग कैंसिल करा कर लग्न की अगली तिथि के लिए बुकिंग करा रहे हैं. धनबाद के धनबाद क्लब में 20 को शादी की बुकिंग थी. यहां झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 के लिए बूथ बनाया जाता है. धनबाद क्लब की बुकिंग कैंसिल हो गयी है. नेहरू कॉम्प्लेक्स, लिंडसे क्लब सहित नगर निगम के विवाह भवनों में शादी को लेकर हुई बुकिंग कैंसिल हो रही है.

खाद्यान्न-फल मंडी के कारोबारी को राहत दे प्रशासन : विकास कंधवे

चुनाव आचार संहिता लागू होने से कारोबार पर भी प्रतिकूल असर पड़ेगा. कैश के लेन-देन व गाड़ियों की धर-पकड़ होगी. जिला खाद्यान्न व्यवसायी संघ के महासचिव विकास कंधवे ने कहा कि चुनाव के साथ महापर्व छठ व दीपावली है. श्री कंधवे ने जिला प्रशासन से खाद्यान्न व फल के कारोबार पर विशेष राहत देने की अपील की है.

कॉमर्शियल टैक्स की एफएसटी ने शुरू की जांच

चुनाव आचार संहिता को लेकर कॉमर्शियल टैक्स की एफएसटी (फ्लाइंग स्क्वायड टीम) ने जांच शुरू कर दी है. चेक पोस्ट पर भी टीम जांच ने जांच शुरू कर दी है. चुनाव आचार संहिता की गाइडलाइन के अनुसार निर्धारित कैश से अधिक कैश लेकर चलने पर कार्रवाई की जा रही है. अब तक लाखों रुपए नकद और लाखों के आभूषण एवं अन्य सामान बरामद हुए हैं.

Also Read

BJP Candidate List: भाजपा ने 2 उम्मीदवारों की सूची जारी की, हेमंत सोरेन के खिलाफ बरहेट से इस प्रत्याशी को उतारा

Chaibasa Vidhan Sabha: चाईबासा विधानसभा सीट पर झामुमो का बोलबाला, ऐसा है इतिहास

20 गांवों के लोग नहीं देंगे वोट, कहा- चुनाव में बूथ एजेंट बनने वालों के परिवार का कर देंगे दाना-पानी बंद

उम्मीदवारों ने नामांकन वापस नहीं लिए, तो झारखंड की इतनी सीटों पर लगाने पड़ेंगे 2-2 ईवीएम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें