24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand Chunav 2024: झारखंड में इस एनडीए प्रत्याशी के काफिले से हथियार और कारतूस जब्त, तीन के खिलाफ FIR दर्ज

Jharkhand Chunav 2024: ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र के आजसू प्रत्याशी हरेलाल महतो के काफिले में एक वाहन से दो हथियार और नौ कारतूस बरामद किए गए हैं. प्रत्याशी समेत दो निजी अंगरक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है. हथियार और कारतूस जब्त कर लिए गए हैं.

Jharkhand Chunav 2024: सोनाहातू (रांची), अखिलेश महतो-रांची जिले के सोनाहातू थाना क्षेत्र के झारखंड-बंगाल सीमा के चेकनाका पर झारखंड विधानसभा चुनाव-2024 को लेकर सघन वाहन चेकिंग अभियान चल रहा है. इसी क्रम में आज ईचागढ़ विधानसभा क्षेत्र से एनडीए प्रत्याशी आजसू के हरेलाल महतो के काफिले में शामिल एक वाहन से दो लाइसेंसी हथियार और नौ कारतूस बरामद किए गए हैं. पुलिस ने काफिले में मौजूद दो युवकों को हिरासत में लिया था. बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया. पुलिस ने प्रत्याशी और अंगरक्षकों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

दो हथियार और नौ कारतूस बरामद

सोनाहातू थाना प्रभारी चंदन कुमार ने बताया कि वाहन चेकिंग के दौरान सोनाहातू पुलिस ने दो हथियार और नौ कारतूस को बरामद किया है और तुरंत कार्रवाई करते हुए दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया. हालांकि लाइसेंसी हथियार के कारण देर रात करीब 2 बजे दोनों युवकों को रिहा कर दिया गया. दो हथियार समेत नौ कारतूस को जब्त कर लिया गया है. इस मामले में पुलिस ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. आजसू प्रत्याशी हरेलाल महतो और अंगरक्षक भरत महतो, आनंद महतो के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

प्रत्याशी की हथियार रखने की अर्जी डीसी ने कर दी थी खारिज

आजसू प्रत्याशी हरेलाल महतो स्टार प्रचारक हैं और उन्होंने हथियार साथ में रखने की अर्जी भी उपायुक्त को दी थी, लेकिन अर्जी खारिज कर दी गयी थी. इसके साथ ही हथियार जमा करने का निर्देश दिया गया था. इसके बावजूद हरेलाल महतो हथियार लेकर घूम रहे थे. विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इस घटना ने सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है. पुलिस इस मामले की गहनता से जांच कर रही है और यह सुनिश्चित कर रही है कि चुनावी प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हो.

Also Read: Jharkhand Election 2024: हेमंत सोरेन पर बरसे हिमंता बिस्वा सरमा, बांग्लादेशी घुसपैठ को लेकर सरकार को घेरा

Also Read: हेमंत सोरेन के बरहेट से प्रस्तावक मंडल मुर्मू सुरक्षित पहुंचे भोगनाडीह, निशिकात दुबे के साथ वायरल हुई थी तस्वीर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें