21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

TMBU में बची हुई पीजी सीटों पर इस दिन होगा ऑनस्पॉट एडमिशन, PAT के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

TMBU में पीजी की बची हुई सीटों पर ऑन स्पॉट एडमिशन बुधवार 30 अक्टूबर को होगा. इसके आलवा मंगलवार से विश्वविद्यालय में पैट परीक्षा के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरा जाएगा.

तिलका मांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (TMBU) में पीजी सत्र 2024-26 सेमेस्टर वन में बची सीटों के लिए ऑन स्पॉट नामांकन 30 अक्टूबर को किया जाएगा. इसको लेकर डीएसडब्ल्यू प्रो बिजेंद्र कुमार ने सोमवार को अधिसूचना जारी कर दी है. जिसमें कहा गया कि छात्रहित को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. साथ ही नामांकन में आरक्षण रोस्टर का अनिवार्य रूप से पालन करने की बात कही गई है. नामांकन में किसी भी तरह की अनियमितता की शिकायत के लिए विभागाध्यक्ष और कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य जवाबदेह होंगे. इसको लेकर सभी पीजी विभाग और कॉलेज जहां पीजी की पढ़ाई होती है, वहां के प्राचार्यों को पत्र भेजा गया है.

विवि में पैट परीक्षा के लिए ऑनलाइन भरा जाएगा फॉर्म

टीएमबीयू में पीएचडी एडमिशन टेस्ट (पैट) के लिए मंगलवार (29 अक्टूबर) से ऑनलाइन फॉर्म भरा जाएगा. यह प्रक्रिया 20 नवंबर तक चलेगी. सामान्य कोटे के छात्रों से 1500 रुपए और आरक्षण कोटे के छात्रों से 1000 रुपए फॉर्म शुल्क लिया जाएगा. साथ ही पीजी सत्र 2022-24 सेमेस्टर चार के छात्र भी फॉर्म भर सकेंगे. परीक्षा बोर्ड ने इसकी मंजूरी दे दी है. परीक्षा के लिए विभिन्न विषयों को मिलाकर कुल 521 सीटें हैं. जबकि 50 फीसदी सीटें नेट और जेआरएफ छात्रों के लिए आरक्षित हैं.

टीएमबीयू में एकेडमिक काउंसिल की ऑनलाइन बैठक

टीएमबीयू में एकेडमिक काउंसिल की ऑनलाइन बैठक मंगलवार को हाेगी. इसके लिए प्रभारी रजिस्ट्रार प्राे संजय झा ने अधिसूचना जारी की है. बताया कि बैठक तीन एजेंडों पर विचार-विमर्श किया जाएगा. इसमें पहला शिक्षकाें की प्राेन्नति के लिए शिक्षकाें के पैनल में जाे विभागाध्यक्ष खुद प्राेन्नति के आवेदक हैं, उनके पैनल पर विचार किया जाएगा. पैनल को एकेडमिक काउंसिल ने सात फरवरी काे हुई पूर्व की बैठक में पास किया था. दूसरा खेलाे इंडिया स्कीम के तहत बने मल्टीपर्पस इंडोर स्टेडियम का नाम तिलकामांझी स्टेडियम रखने पर विचार किया जायेगा. तीसरा एक महिला कर्मी की बीएड की डिग्री रद्द करने से जुड़ा है. इसे लेकर आरटीआइ कार्यकर्ता निखिल कुमार सिंह ने आवेदन दिया है. बैठक में इस पर भी विचार किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें: Muzaffarpur News: दीवान रोड पर रिटायर्ड बैंक मैनेजर के बेटे की जिंदा जलकर मौत, हत्या के आरोप से मचा बवाल

दो स्वयंसेवक राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस परेड शिविर के लिए चयनित

राष्ट्रीय गणतंत्र दिवस परेड शिविर में टीएमबीयू के दाे स्वयंसेवक भाग लेंगे. बताया गया कि टीएमबीयू के वालंटियर पिछले कुछ वर्षों से लगातार शामिल हो रहे हैं. इस बार भी विवि के दो वालंटियर का चयन कैंप के लिए हुआ है. एनएसएस समन्वयक डाॅ राहुल कुमार ने बताया कि बीएन कॉलेज की निधि कुमारी व टीएनबी कॉलेज के आनंद कुमार का चयन हुआ है. गणतंत्र दिवस परेड शिविर में बिहार से 16 वालंटियर शामिल होंगे. इसमें आठ स्वयंसेवक व आठ स्वयंसेविका शामिल है. कहा कि दोनों स्वयंसेवकों से कहा गया कि लगातार अभ्यास जारी रखें, ताकि कर्तव्य पथ नई दिल्ली पर टीएमबीयू को प्रदर्शन करने का मौका मिल सके.

Trending Video

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें