21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एंबुलेंस चालक गये अनिश्चिकालीन हड़ताल पर

सदर अस्पताल परिसर में सदर अस्पताल के 102 एंबुलेंस चालकों ने अपनी कई मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये.

पांच माह से सदर अस्पताल के 102 एंबुलेंस चालकों को नहीं मिला वेतन

किशनगंज. सदर अस्पताल परिसर में सदर अस्पताल के 102 एंबुलेंस चालकों ने अपनी कई मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये. एम्बुलेंस चालकों को पांच माह से वेतन नहीं मिला है तथा नई एजेंसी जिगिजा कंपनी के साथ तालमेल का अभाव होने से उन्हें परेशानी झेलनी पड़ रही है. वहीं 102 एंबुलेंस अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार यादव का कहना है कि हम पूरी निष्ठा भाव, ईमानदारी से अपने कर्तव्य का पालन करते हुए ड्यूटी करते हैं. मगर बिहार सरकार हम लोगों का वेतन रोक रखा है. पांच माह से वेतन नहीं मिलने के कारण चालकों के परिवार का भरण पोषण करना अत्यंत कठिन हो गया है. जिससे हम लोग विवश होकर सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे हैं. इस समस्या को लेकर हम लोगों ने जिला पदाधिकारी व अन्य कई पदाधिकारियों को सौँपा. मगर सब जगह से मात्र आश्वासन ही मिला.

ये हैं मांगे

पहली मांग यह है कि सभी कर्मचारियों का बकाया भविष्य निधि एवं कर्मचारी राज्य बीमा का शत-प्रतिशत अंशदान संबंधित कार्यालय में जमा किया जाय और उसके बाद ही नई कम्पनी को जिम्मेदारी हैंड ओवर किया जाय. दूसरी मांग में कहा सभी कर्मचारियों को बिहार सरकार की न्यूनतम मजदूरी से कम से कम 21,000 (इक्कीस हजार) रूपया मासिक वेतन किया जाय. तीसरी मांग में सभी कर्मियों का दुर्घटना बीमा अवश्य कराया जाय एवं कार्य अवधि में आकस्मिक मृत्यु पर कम से कम 10 लाख रूपया मुआवजा दिया जाय. राज्य स्वास्थ्य समिति के द्वारा अगर नई एजेन्सी को कार्य संचालन का जिम्मा दिया जाता है तो सभी बकाया राशि के भुगतान के बाद एक साथ सभी चालक एवं ईएमटी कर्मचारियों का फॉर्म भरा जाय एवं कार्य भी एक साथ दिया जाय. वही सभी 102 एंबुलेंस चालकों का कहना है कि अगर इस अनिश्चितकालीन हड़ताल से बात नहीं बनी तो आगे चलकर वे भूख हड़ताल करेंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें