20.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दोस्त थे, रिश्ते खराब हुए तो कर दी रैगिंग की शिकायत

दोस्त थे, रिश्ते खराब हुए तो कर दी रैगिंग की शिकायत

-आरबीटीएस गवर्नमेंट होम्यो मेडिकल कॉलेज का मामला

-2023 बैच के छात्र ने की थी शिकायत, जांच में आया तथ्य-कमेटी के समक्ष सीनियर व जूनियर छात्रों ने मांगी माफी

– प्राचार्य की अध्यक्षता में एंटी रैगिंग सेल की हुई बैठक-छात्रों के बयान व केस के डिस्पोजल की भेज दी रिपोर्ट

मुजफ्फरपुर.

सीनियर व जूनियर छात्र पहले दोस्त थे.रिश्ते खराब हुए तो जूनियर ने रैगिंग की शिकायत कर दी.राय बहादुर टुनकी शाह गवर्नमेंट होम्यो मेडिकल कॉलेज में एंटी रैगिंग सेल की बैठक हुई. 2023 बैच के छात्र की ओर से यूजीसी को की गयी शिकायत के बाद आयोग ने जांच कर रिपोर्ट देने को कहा था. दोनों छात्रों के अभिभावक भी कमेटी के सामने पेश हुए.उनकी मौजूदगी में दोनों छात्रों का अलग-अलग बयान दर्ज किया गया. प्राचार्य डॉ रवींद्र सिंह ने बताया कि जब कमेटी के सामने दोनों छात्रों ने साक्ष्य प्रस्तुत किये तो पता चला कि दोनों में गहरी मित्रता थी.

दोनों के बीच हुई चैटिंग को पढ़कर कमेटी ने पाया कि कभी नहीं लगा कि दोनों सीनियर-जूनियर थे. वे अक्सर रात में सिनेमा व पार्टी में साथ-साथ जाते थे. फिर दोनों में किसी बात को लेकर विवाद हो गया. तल्खियां बढ़ीं तो दोनों ने कॉल में एक-दूसरे को गाली दे दी. इसके बाद सीनियर छात्र जो 2022 बैच के थे, उन्होंने परीक्षा वाले दिन जूनियर की तलाश की. साथ ही फाेन पर भी दोनों की बात हुई. इस दौरान उसने जूनियर को डांटा. इसी के भय से जूनियर ने एंटी रैगिंग सेल में शिकायत कर दी. कमेटी के सामने दोनों छात्रों ने अपनी गलती स्वीकार की. साथ ही यह बताया कि इगो के कारण मामला यहां तक पहुंच गया.

अभिभावक बोले-लड़ाई छोड़ पढ़ने पर मन लगाओ

दोनों छात्रों के अभिभावकों ने भी उन्हें समझा-बुझाकर पढ़ाई पर ध्यान देने की बात कही. दोनों छात्रों ने एक-दूसरे से माफी मांगी. प्राचार्य ने कहा कि सीनियर छात्र को भी चेतावनी दी गयी है. आगे ऐसी शिकायत मिली ताे कड़ी कार्रवाई की जायेगी. कमेटी के निर्णय पर केस को क्लोज करते हुए यूजीसी को रिपोर्ट भेज दी है. अध्यक्षता प्राचार्य सह कमेटी के अध्यक्ष डॉ रवीद्र सिंह ने की. मौके पर नोडल ऑफिसर प्रो दिवाकर, सदस्य के रूप में शमीम आलम, डॉ विवेक शैल, डॉ इंदिरा सिंह, ब्रजेश, तरूण सिंह, सुमन वर्मा के साथ ही अन्य सदस्य मौजूद रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें