24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PAK vs NZ Test: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ, कप्तान बाबर आजम ने दिखायी बहादुरी

खराब रोशनी के कारण पाकिस्तान अपने ही जमीन पर न्यूजीलैंड के हाथों हार से बच गया. दोनों देशों के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ पर छूटा. इससे पहले इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उनके ही घर में बुरी तरह हराया था. आज खराब रोशनी की वजह से आखिरी सत्र का खेल पूरा नहीं हो पाया और मैच ड्रॉ रहा.

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन शुक्रवार को अंतिम सत्र का रोमांचक खेल खराब रोशनी की भेंट चढ़ गया. पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी को आठ विकेट पर 311 रन पर घोषित कर दिलेरी दिखायी, जिससे न्यूजीलैंड को 15 ओवर में जीत के लिए 138 रन का लक्ष्य मिला. न्यूजीलैंड की टीम ने आठ ओवर में एक विकेट पर 61 रन बना लिये थे तभी खराब रोशनी के कारण खेल को रोकना पड़ा. पाकिस्तान ने चाय के बाद सात विकेट पर 249 रन से आगे खेलना शुरू किया.

ईश सोढ़ी ने चटकाये 6 विकेट

इस समय टीम के पास 75 रन की बढ़त थी और लेग स्पिनर ईश सोढ़ी (86 रन पर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी से न्यूजीलैंड के पास जीत दर्ज करने का मौका था. बायें हाथ के बल्लेबाज सउद शकील ने 55 रन की नाबाद पारी खेलने के अलावा पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ शानदार साझेदारी की. उन्होंने मोहम्मद वसीम (43) के साथ आठवें विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की और फिर मीर हमजा (नाबाद तीन रन) के साथ नौवें विकेट के लिए 44 रन की अटूट साझेदारी की.

न्यूजीलैंड ने पहली पारी में बनाये 612 रन

बाबर आजम से इस समय पारी घोषित कर सब को चौका दिया. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी को नौ विकेट पर 612 रन पर घोषित किया था. टीम ने 15 ओवर में 138 रन का लक्ष्य हासिल करने की कोशिश में तेज शुरुआत की. मैच को रोके जाते समय टॉम लाथम 35 और डेवोन कॉनवे 18 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे. खराब रोशनी ने पाकिस्तान को घरेलू सरजमीं पर लगातार पांचवें मैच में हार का सामना करने से बचा लिया. पाकिस्तान ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 77 रन से की लेकिन नौमान अली बीते दिन के चार रन के अपने स्कोर में बिना कोई इजाफा किये मिशेल ब्रेसवेल (82 रन पर दो विकेट) का शिकार बन गये.

Also Read: रमीज राजा को पीसीबी से हटाये जाने पर कप्तान बाबर आजम ने तोड़ी चुप्पी, शाहीद अफरीदी पर भी कह दी बड़ी बात
ईश सोढ़ी ने किया पाकिस्तान को परेशान

बाबर भी 14 रन बनाकर सोढ़ी की गेंद पर पगबाधा हो गये. इसके बाद सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (96) को सरफराज अहमद (53) का अच्छा साथ मिला. दोनों की पांचवें विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी को सोढ़ी ने तोड़ा. सोढ़ी ने पारी के 70वें और 72वें ओवर में अगा सलमान (छह रन) और इमाम को आउट कर न्यूजीलैंड की जीत की उम्मीदें जगा दी. इसके बाद शकील ने हालांकि निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ सूझबूझ की पारी खेली.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें