22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi की मां हीराबेन के निधन पर ममता बनर्जी ने जताया शोक, बताया- प्रेम, धैर्य और विश्वास की प्रतीक

ममता बनर्जी ने हीराबेन के निधन पर दुख जताते हुए शोकवार्ता लिखी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन से बेहद दुखी हूं. उन्होंने शुक्रवार सुबह अहमदाबाद में अंतिम सांस ली. वो 100 साल की थीं. शतायु हीराबेन देवी प्रेम, धैर्य और भरोसे की प्रतीक थीं.

आपको West Bengal News: पीएम मोदी की मां हीरा बा के निधन पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक व्यक्त किया है. प्रधानमंत्री की मां हीराबेन ने शुक्रवार सुबह अंतिम सांस ली. टीएमसी की सुप्रीमो ममता बनर्जी ने हीराबेन के निधन पर दुख जताते हुए शोकवार्ता लिखी- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन से बेहद दुखी हूं. उन्होंने शुक्रवार सुबह अहमदाबाद में अंतिम सांस ली. वो 100 साल की थीं. शतायु हीराबेन देवी प्रेम, धैर्य और भरोसे की प्रतीक थीं. उन्हें बच्चों से बहुत प्यार था. मैं शोक संतप्त नरेंद्र मोदी के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करती हूं.

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने मां हीरा बेन को मुखाग्नि देने के बाद बंगाल में चलने वाली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रवाना किया. इस मौके पर ममता बनर्जी ने पीएम मोदी की मां के निधन पर दुख जताया और उन्हें आराम करने की सलाह दी. इसके साथ ही साथ उन्होंने कोलकाता मेट्रो की पर्पल लाइन के जोका-तारातला फेज का उद्घाटन किया और नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के सबसे बड़े स्टेशनों में से एक न्यू जलपाईगुड़ी रेलवे स्टेशन का शिलान्यास किया.

ममता बनर्जी ने मौके पर पीएम मोदी की माता जी के निधन पर दुख जताया और उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुआ कहा कि मैं पं बंगाल की जनता तरफ से ये अवसर देने के लिए आपको धन्यवाद देती हूं. ये दिन आपके लिए बेहद दुखदायी है. आपकी मां का मतलब वो हमारी भी मां हैं.

ममता बनर्जी ने कहा कि भगवान आपको अपना काम जारी रखने की शक्ति दें. मैं आपका आभार व्यक्त करती हूं कि आप हमारे साथ वर्चुअली जुड़ गए. आप बंगाल भी आने वाले थे लेकिन लेकिन माता जी की निधन के कारण आप नहीं आ सके. इसके साथ ही बंगाल की सीएम ने पीएम मोदी को थोड़ा आराम करने की सलाह भी दी.

पीएम मोदी ने मांगी माफी

पीएम मोदी ने कार्यक्रम में नहीं आ पाने के लिए बंगाल की जनता से माफी मांगी. उन्होंने कहा कि मेरा बंगाल आने का कार्यक्रम था लेकिन व्यक्तिगत कारण‍ों से मैं नहीं आ सका. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भारतीय रेलवे के आधुनिकीकरण के लिए रिकॉर्ड निवेश कर रही है. अब भारत में वंदे भारत एक्सप्रेस, तेजस एक्सप्रेस, हमसफर एक्सप्रेस जैसी आधुनिक ट्रेनें बन रही हैं. अगले 8 सालों में हम भारती रेलवे को आधुनिकीकरण के नयी यात्रा पर देखेंगे.

ये नेता थे शामिल

इस मौके पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, रेल मंत्री आश्विनी वैष्णव, निशीथ प्रमाणिक समेत जलपाईगुड़ी और बंगाल के कई बड़े नेता मौजूद थे.

सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कोलकाता दौरे को लेकर शहर में सुरक्षा के लिहाज से रेलवे ने न्यूकॉम्प्लेक्स के तीन प्लेटफॉर्म सहित कैब रोड को बंद करने का फैसला किया था. पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी एकलव्य चक्रवर्ती ने बताया कि 28 दिसंबर की रात 12 बजे से प्लेटफॉर्म संख्या 21, 22 और 23 से ट्रेनों की आवाजाही भी पूरी तरह से बंद कर दी गई थी. कैब रोड को भी बंद कर दिया गया था. यह बंदी शुक्रवार दोपहर दो बजे तक लागू रहने वाली थी. लेकिन अब पीएम मोदी की मां के निधन होने से कार्यक्रम रद्द हो गया है. जिसके कारण वह कोलकाता नहीं आ सके. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़कर बंगाल को बड़ी सौगात दी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें