25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका में अपनी मां की कुर्बानियों को याद कर रो पड़े थे PM मोदी, दुनिया को बताया उनके संघर्षों की कहानी

पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी पंचतत्व में विलीन हो गईं हैं. पीएम मोदी ने उन्हें मुखाग्नि दी. पीएम मोदी का अपनी मां से बेदह जुड़ाव रहा है. कई ऐसे मौकों पर अपनी मां जिक्र करते हुए वो भावुक हो चुके हैं. साल 2015 में अमेरिका में भी एक सार्वजनिक मंच पर अपनी मां पर बात करते हुए वो रो पड़े थे.

पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी अब इस दुनिया में नहीं हैं. आज निधन के बाद वो पंचतत्व में विलीन हो गईं हैं. पीएम मोदी ने उन्हें मुखाग्नि दी. इसी साल 18 जून को हीरा बा ने अपना 100 वां जन्‍मदिन मनाया था. पीएम मोदी ने खुद सोशल मीडिया ट्विटर पर उनकी निधन को लेकर एक भावुक पोस्ट किया था. अपनी मां के रहते भी ऐसे कई मौके आये थे जब पीएम मोदी अपनी मां हीरा बा के संघर्षों और कुर्बानियों को याद कर भावुक हुए हैं.

साल 2015 में जब पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर थे उस समय उस पीएम मोदी फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग के बात करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गये थे और स्टेज ही उनकी आंखों से आंसू आ गये थे. उस समय पीएम मोदी अपनी मां के जीवन से जुड़ी कुछ बातों का जिक्र कर रहे थे. दरअसल, पीएम मोदी से मार्क जुकरबर्ग ने उनकी मां के लेकर कुछ सवाल पूछा था जिसके बाद पीएम मोदी भावुक हो गये थे.

पीएम मोदी ने सार्वजनिक मंच पर अपनी मां को लेकर कहा था कि पिताजी के निधन के बाद उनकी मां ने उन्हें बहुत कष्टों से सभी को पाला था. पीएम मोदी ने बताया था कि हम सबके गुजारे के लिए मां पड़ोस के घरों में बर्तन साफ करती थी, मजदूरी करने जाती थी. इसकी कल्पना करना मुश्किल है कि एक मां ने अपने बच्चों को बड़ा करने के लिए कितना कष्ट उठाया होगा. इसके अलावा भी कई मौकों पर पीएम मोदी ने अपनी मां का जिक्र किया है.

मां के जन्मदिन पर लिखा था ब्लॉग: पीएम मोदी ने इसी साल 18 जून को अपनी मां के जन्मदिन के मौके पर एक लंबा लेख लिखा था. उस ब्लॉग में पीएम मोदी ने अपनी मां की खूबियों का जिक्र किया था. उनके साथ बिताये पलों को याद किया था. पीएम मोदी ने अपने ब्लॉग में लिखा था कि सबकी चिंता करना उनकी मां के स्वभाव में शामिल था. पीएम मोदी ने यह भी कहा था कि उनकी मां समय की बहुत पाबंद थीं. कई मौकों पर पीएम मोदी ने बताया है कि उम्र के इतने पड़ाव पार करने के बाद भी उनकी मां अपना काम खुद करती थीं.

निधन पर पीएम मोदी ने किया भावुक पोस्ट: अपनी मां के निधन की जानकारी पीएम मोदी ने ट्विटर पर एक भावुक पोस्ट के जरिए दी. पने ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा था कि शानदार शताब्दी का ईश्वर चरणों में विराम… मां में मैंने हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की है, जिसमें एक तपस्वी की यात्रा, निष्काम कर्मयोगी का प्रतीक और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध जीवन समाहित रहा है.  

Also Read: मैंने उनमें हमेशा उस त्रिमूर्ति की अनुभूति की… मां हीराबेन मोदी के निधन पर पीएम मोदी का भावुक पोस्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें