27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हादसों का दिन रहा साल का अंतिम शुक्रवार, PM Modi की मां, पेले और टायसन का निधन, दुर्घटना में घायल हुए पंत

आज यानी साल के अंतिम शुक्रबार को सुबह से ही निधन और हादसों की खबर मिलनी शुरू हो गयी. देर रात महान फुटबॉलर पेले का निधन हो गया. अहले सुबह पीएम मोदी की मां की मौत की खबर मिली. इसके बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी ऋषभ पंत सड़क हादसे में गंभीर रूस से घायल हो गये.

साल 2022 खत्म हो रहा है. आज इस साल का आखिरी शुक्रवार है, लेकिन आज के शुक्रवार से ‘शुक्र’ गायब है, सामने आ रही है दुख भरी खबरें. कुल मिलाकर आज का शुक्रवार हादसों और निधन की दुखद घटनाओं से भरा रहा. शुक्रवार अहले सुबह से ही घटनाओं का दौर शुरू हो गया. पहले आधी रात को महान फुटबॉलर पेले के निधन की खबर आयी. इसके बाद अहले सुबह करीब साढ़े तीन बजे पीएम मोदी की मां हीराबेन मोदी के निधन का समाचार मिला. गम में डूबे देश की रही सही कसर क्रिकेटर ऋषभ पंत के खतरनाक एक्सीडेंट ने निकाल दी, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. इसके अलावा कनाडा के लोक गायक इयान टायसन का भी आज निधन हो गया है. यानी आज का शुक्रवार ब्लैक फ्राईडे से कम नहीं रहा.

पीएम मोदी की मां का निधन: आज अहले सुबह पीएम मोदी की मां हीराबेन बा का निधन हो गया. अहमदाबाद के अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली. पीएम मोदी ने उन्हें मुखाग्नि दी. इससे पहले मां हीराबेन मोदी की बुधवार को तबीयत बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अहमदाबाद के यूएन मेहता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने इसी साल जून में अपने जीवन के 100वें वर्ष में प्रवेश किया था.

Undefined
हादसों का दिन रहा साल का अंतिम शुक्रवार, pm modi की मां, पेले और टायसन का निधन, दुर्घटना में घायल हुए पंत 4

नहीं रहे महान फुटबॉलर पेले: ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले अब इस दुनिया में नहीं हैं. 82 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है. पेले की बेटी केली नैसिमेंटो ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी. उनका अस्पताल में कई दिनों से कैंसर का इलाज चल रहा था. ब्राजील को तीन विश्व कप में जीत दिलाने में पेले का सबसे बड़ा योगदान रहा था. उनके नाम 784 मान्य गोल दर्ज हैं. वो दुनिया भर के फुटबॉल प्रेमियों के लिये प्रेरणा का स्रोत है. 1977 में जब वह कोलकाता आये तो मानों पूरा शहर थम सा गया था.

Undefined
हादसों का दिन रहा साल का अंतिम शुक्रवार, pm modi की मां, पेले और टायसन का निधन, दुर्घटना में घायल हुए पंत 5

कनाडा के लोक गायक इयान टायसन का निधन: कनाडा के लोक गायक इयान टायसन का 89 साल की उम्र में निधन हो गया. टायसन ने फोर स्ट्रांग विंड्स जैसे आधुनिक लोकगीत लिखे हैं और कई युगल गीत भी गाए हैं. उन्होंने भविष्य में सुपरस्टार बनने वाले जोनी मिशेल और नील यंग जैसे गायकों का करियर संवारने में भी अहम भूमिका निभाई थी.

Also Read: अमेरिका में अपनी मां की कुर्बानियों को याद कर रो पड़े थे PM मोदी, दुनिया को बताया उनके संघर्षों की कहानी

सड़क हादसे में ऋषभ पंत गंभीर रूप से घायल: आज की तीसरी बड़ी घटना उस समय सामने आयी जब टीम इंडिया के खिलाड़ी ऋषभ पंत सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गये. सड़क के डिवाइडर से टकराने के बाद बीएमडब्ल्यू कई बार पलटी खाई, और जलकर खाक हो गई. हादसे में पंत को भी गंभीर चोट आई हैं. बता दें, ऋषभ पंत रुड़की में अपने घर जा रहे थे. हादसे के समय पंत खुद गाड़ी ड्राइव कर रहे थे. पंत ने बताया कि, कार चलाते समय झपकी आने के कारण उनकी कार रेलिंग से जा टकराई. पूरे मामले में राहत की बात यह रही कि पंत की जान बच गई.

Undefined
हादसों का दिन रहा साल का अंतिम शुक्रवार, pm modi की मां, पेले और टायसन का निधन, दुर्घटना में घायल हुए पंत 6

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें