27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ICC Test Rankings: अश्विन और अय्यर ने टेस्ट रैंकिंग में लगायी लंबी छलांग, कोहली को दो स्थान का नुकसान

ICC Test Rankings: बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और रविचंद्रन अश्विन को टेस्ट रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला है. अय्यर ने 10 स्थानों की छलांग लगाई है.

ICC Test Rankings R Ashwin: बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शानदार प्रदर्शन करने वाले रविचंन्द्रन अश्विन और श्रेयस अय्यर को आईसीसी की ताजा रैंकिंग में जबरदस्त फायदा मिला है. अश्विन चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं श्रेयस अय्यर 10 पायदान का छलांग लगाकर 16वें स्थान पर पहुंच गए हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन टॉप पर बने हुए हैं. जबकि गेंदबाजों की लिस्ट में पैट कमिंस नंबर 1 पर हैं.

कोहली को दो स्थानों का नुकसान

बल्लेबाजों की टेस्ट रैंकिंग में लाबुशेन टॉप पर काबिज हैं. वहीं भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो इसमें ऋषभ पंत छठे स्थान पर हैं. जबकि रोहित शर्मा 9वें नंबर पर हैं. विराट कोहली को दो स्थानों का नुकसान हुआ और वे 14वें नंबर पर खिसक गए हैं. जबकि श्रेयस अय्यर 10 स्थानों की छलांग लगाकर अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 16वें नंबर पर पहुंच गए हैं. वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम दूसरे नंबर पर हैं. इनके बाद स्टीव स्मिथ और ट्रेविस हेड क्रमश तीसरे व चौथे स्थान पर हैं.

चौथे स्थान पर पहुंचे अश्विन

बांग्लादेश के खिलाफ मीरपुर टेस्ट मैच में छह विकेट लेने वाले अश्विन एक पायदान चढ़ कर गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर हैं. जिसकी मदद से वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान चढ़ कर 84वें स्थान पर पहुंच गये. इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस टॉप पर हैं. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दूसरे स्थान पर हैं. दक्षिण अफ्रीका के कगीसो रबाडा तीसरे नंबर पर हैं. अक्षर पटेल को एक स्थान का नुकसान हुआ है. वे 19वें नंबर पर हैं.

Also Read: अर्शदीप, रेणुका व यास्तिका भाटिया ICC Emerging Cricketer Award के लिए नामित, ये खिलाड़ी भी रेस में
बांग्लादेश के खिलाफ किया था शानदार प्रदर्शन

आपको बता दें कि हाल ही में भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया था. टीम इंडिया ने सीरीज का पहला मैच 188 रनों से और दूसरा मैच 3 विकेट से जीता था. जबकि दूसरे टेस्ट में अश्विन ने नाबाद 42 रन बनाये थे और श्रेयस अय्यर के साथ 71 रन की अटूट साझेदारी की थी. इस सीरीज में अश्विन ने कुल 112 रन बनाए थे और उन्होंने 7 विकेट भी झटके थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें