30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

प्रकाश पर्व : सरकार के साथ निजी क्षेत्र भी दे रहा स्वास्थ्य सेवाएं, मुफ्त कर रहे मरीजों का इलाज

ओपीडी में डॉक्टर कंसल्टेशन और कई तरह के जांच हमलोग पूर्णत: मुफ्त में मुहैया करा रहे हैं. दूसरे राज्यों से आए लोग इसका काफी लाभ ले रहे हैं. यही एक ऐसा पर्व है, जिसमें दूसरे राज्य और देश से लोग तीर्थ करने पटना आते हैं. यह हम सब के लिए गौरव की बात है.

श्री गुरु गोविंद सिंह के प्रकाश पर्व के अवसर पर बिहार की राजधानी पटना में देश-विदेश के श्रद्धालु आने लगे हैं. गुरु महाराज के प्रकाश पर्व के अवसर पर पटना स्थित तख्त श्री हरमंदिर साहिब दरबार में मंगलवार की रात कवि सम्मेलन आयोजित किया गया और बुधवार की सुबह नगर कीर्तन निकाला गया. इस मौके पर देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सरकारी स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाएं तो उपलब्ध कराई ही जा रही हैं, निजी क्षेत्र के लोग भी इसमें बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभा रहे हैं.

प्रकाश पर्व पर पटना आने वाले श्रद्धालुओं के अनुसार, शहर के कुछ चुनिंदा अस्पताल तख्त श्री हरमंदिर के पास मुफ्त में स्वास्थ सेवा दे रहे हैं. इसी क्रम में फोर्ड हॉस्पिटल ने कंगन घाट के पास अपनी मेडिकल टीम को तैनात किया है. टीम में डॉक्टर और नर्सिंग स्टॉफ हैं. जो लोग अचानक असहज महसूस कर रहे हैं वो हॉस्पिटल के अस्थायी ओपीडी में दिखा रहे हैं.

फोर्ड हॉस्पिटल का रणनीतिक साझीदार डीआरएल हेल्थकेयर के निरूपम रॉय ने बताया कि पहले दिन मंगलवार को 120 से ज्यादा लोगों ने ब्लड प्रेशर, शुगर, खून की जांच आदि कराए और डॉक्टरों से इलाज कराए. उन्होंने कहा कि प्रकाश पर्व के दूसरे दिन बुधवार को भी लोग फोर्ड हॉस्पिटल के केंद्र पर खुद का आकस्मिक इलाज करा रहे हैं.

Also Read: प्रकाश पर्व को लेकर बदलेगी पटना की ट्रैफिक व्यवस्था, 30 दिसंबर तक अशोक राजपथ पर बड़े वाहनों पर रोक

उन्होंने बताया कि ओपीडी में डॉक्टर कंसल्टेशन और कई तरह के जांच हमलोग पूर्णत: मुफ्त में मुहैया करा रहे हैं. दूसरे राज्यों से आए लोग इसका काफी लाभ ले रहे हैं. इस तरह की सामाजिक गतिविधियों में हमलोग आगे भी हिस्सा लेते रहेंगे. यही एक ऐसा पर्व है, जिसमें दूसरे राज्य और देश से लोग तीर्थ करने पटना आते हैं. यह हम सब के लिए गौरव की बात है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें