28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीजेपी का मिशन 2024: राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आज ओडिशा दौरा, बैठकों और कार्यक्रमों में होंगे शामिल

मिशन 2024 में अभी समय है लेकिन बीजेपी अभी से इसकी तैयारी में जुट गई है. पार्टी उन सीटों पर खास फोकस कर रही है जहां 2019 के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. इसी कड़ी में आज बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ओडिशा का दौरा कर रहे हैं. यहीं वो कई कार्यक्रमों और बैठकों में हिस्सा लेंगे.

गुजरात विधानसभा चुनाव में बंपर जीत दर्ज करने के बाद बीजेपी के हौसले बुलंद है. अब पार्टी 2024 के लोकसभा पर भी फोकस करने लगी है. बीजेपी अपनी उन कमजोर कड़ियों को मजबूत करने में लगी है जहां पिछले चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन खराब रहा था या उसे हार का मुंह देखना पड़ा था. इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज ओडिशा आ रहे हैं. यहां वो कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. बता दें, नड्डा फिलहाल तमिलनाडु में हैं.

ओडिशा में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे नड्डा: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  ओडिशा में कई कार्यक्रमों के अलावा संगठनात्मक बैठकों में भी हिस्सा लेंगे.  ओडिशा में उनका एक दिवसीय दौरा होगा.  ओडिशा में नड्डा पुरी और कंधमाल में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके अलावा नड्डा पार्टी की  संगठनात्मक बैठकों में भी हिस्सा लेंगे. गौरतलब है कि पुरी और कंधमाल लोकसभा सीट में बीजेपी को 2019 के चुनाव में हार का सामना करना पड़ा था. ऐसे में बीजेपी अब यहां नये सिरे से जमीन तलाशने में जुटी है.

2024 के लिए जमीन तैयार कर रही है बीजेपी: अपने आज के दौरे में जेपी नड्डा प्रदेश में बीजेपी के स्थानीय नेताओं, मंडल और बूथ अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे. नड्डा पार्टी कार्यकर्ताओं को कई दिशा निर्देश भी दे सकते हैं. नड्डा यहां संसदीय टीम के साथ भी बैठक कर सकते हैं. गौरतलब है कि इससे पहले इसी साल सितंबर महीने में जेपी नड्डा ने ओडिशा का दौरा किया था. उन्होंने भुवनेश्वर में एक जनसभा को भी संबोधित किया था. ऐसे में अब इस दौरे से यही कयास लगाया जा रहा है कि बीजेपी ओडिशा में भी अपनी मजबूत स्थिति तैयार करने में जी जान से जुटी है.

बीजेपी बना रही है रोडमैप: गौरतलब है कि बीजेपी 2019 के चुनाव में जिन सीटों पर हारी थी, उन सीटों के लिए पार्टी रणनीति बना रही है कि कैसे वहीं जीत दर्ज की जाए. इसको लेकर पार्टी ने सितंबर महीने में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य दिग्गज बीजेपी नेताओं के साथ मैराथन बैठक की थी.  बैठक में जिन राज्यों में बीजेपी की हार हुई थी उन सीटों के लिए पार्टी रोडमैप तैयार कर रही है. बीजेपी उन सीटों पर भी फोकस कर रही है जहां पार्टी दूसरे या तीसरे नंबर पर रही थी.

Also Read: आज जेल से रिहा हो सकते हैं अनिल देशमुख, बॉबे हाई कोर्ट ने बेल पर स्टे देने से किया इनकार

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें