28.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Coronavirus: कानपुर में कोरोना की दस्तक, IIT का छात्र निकला पॉजिटिव, प्रशासन अलर्ट

UP Coronavirus News: कानपुर में एक बार फिर से कोरोना का खतरा बढ़ गया है. शहर में पहला कोविड पॉजिटिव मरीज मिला है. दरअसल आईआईटी कैंपस में कोलकाता से वापस आये छात्र में कोरोना की पुष्टि हुई है. कोविड पॉजिटिव का पता लगने के बाद कैंपस में हड़कंप मच गया.

UP Coronavirus News: कानपुर में एक बार फिर से कोरोना का खतरा बढ़ गया है. शहर में पहला कोविड पॉजिटिव मरीज मिला है. दरअसल आईआईटी कैंपस में कोलकाता से वापस आये छात्र में कोरोना की पुष्टि हुई है. कोविड पॉजिटिव का पता लगने के बाद कैंपस में हड़कंप मचा है. इसी के साथ अभी यहां एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर दो हो गई. वहीं 1940 लोगों के सैम्पल लिए गए हैं.

सेमिनार में गया था छात्र

IIT कानपुर का छात्र कोलकाता में एक सेमिनार में गया था. वहां से आने के बाद उसकी जांच हुई तो उसमे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुईं है. छात्र के पॉजिटिव आने के बाद कानपुर IIT कैंपस में सतकर्ता को भी बढ़ा दिया गया है. हालांकि आईआईटी प्रशासन ने ऐसी सूचना देने से मना कर दिया था. लेकिन देर रात सीएमओ की ओर से आई रिपोर्ट में पुष्टि हो गई.

Also Read: Kanpur Weather Update: सर्द हवाओं से कांप उठा कानपुर, नगर निगम ने 24 घंटे में बढ़ाए अलाव के प्वाइंट

सीएमओ डॉ आलोक रंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि IIT कानपुर का एक छात्र सेमिनार में कोलकाता गया था. जहाँ से वह वापस आया तो उसकी रेंडम जांच की गई तो उसमें कोविड की पुष्टि हुई है. छात्र में कोविड की पुष्टि होने के बाद उसे IIT कैंपस के आइसोलेशन सेंटर में ही आइसोलेट किया गया है. फ़िलहाल छात्र को अन्य कोई परेशानी नहीं है. आइसोलेशन व इलाज का समय पूरा हो जाने के बाद उसे हॉस्टल में शिफ्ट कर दिया जाएगा.

केजीएमयू भेजा गया सैंपल

कोलकाता से लौटकर आए छात्र की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. उसका सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए केजीएमयू लखनऊ भेजा गया है. कोरोना वैरिएंट बीएफ.7 को लेकर जारी अलर्ट के बाद यह पहला सैंपल है. जिसे जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसके संक्रमण का ब्यौरा लिया. इसके साथ ही उसके संपर्क में आने वालों की भी मॉनीटरिंग की जा रही है.

1940 कोरोना संदिग्ध लोगों की सैंपलिंग

स्वास्थ्य विभाग की टीमों ने मंगलवार को 1940 कोरोना संदिग्ध लोगों की सैंपलिंग की. जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में सिर्फ एक सैंपल लिया गया. उर्सला में 36 सैंपल और निजी पैथोलॉजी में 11 सैंपल लिए गए. सबसे अधिक 1892 सैंपल स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिए हैं. कानपुर में अब कोरोना एक्टिव केस की संख्या दो हो गई है. नगर में अब तक कुल 94629 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इनमें 11543 अस्पतालों और 81160 होम आइसोलेशन में ठीक हुए हैं.

रिपोर्ट: आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें