28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अमेरिका में कारों से मिल रहे फ्रोजन शव, 60 पहुंची मरने वालों की संख्या, बर्फ की चादर में लिपटा यह शहर

अमेरिका के न्यूयॉर्क में जारी तूफान के कारण आम जनजीवन पूरी तरह से बेपटरी हो गया है. सड़क, रेल और हवाई यातायात पूरी तरह बाधित हो गये है. बफेलो समेत कई इलाकों में ड्राइविंग बैन लागू कर दिया गया है. कई इलाकों में बर्फ की मोटी परत जम गई है. ब

अमेरिका में आये बर्फीले तूफान की तबाही हर ओर दिख रही है. पूरा न्यूयॉर्क शहर बर्फ की सफेद चादर में ढक गया है. तूफान और जमे बर्फ के कारण सड़क और हवाई यातायात पूरी तरह बाधित हो गया है. हालत यह है कि सड़क पर खड़े वाहनों में बर्फ की मोदी परत जम गयी है. वहीं, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तूफान से मरने वालों की संख्या अब 60 तक पहुंच गई है. कई लोगों की लाशें फ्रोजन हालत में कार से मिली हैं.

कारों में मिल रहे हैं फ्रोजन शव: अमेरिका के कुछ शहरों में तूफान के कारण भीषण सर्दी पड़ रही है. तूफान के कारण कुछ लोग कई दिनों से कार में फंसे हुए हैं. वहीं, हवाई अड्डों को भी बंद कर दिया गया है. ठंड के कारण लोगों की मौत हो जा रही है. वहीं, घरों और कारों में मरने वालों के शव मिल रहे हैं. यह शव फ्रोजन हालत में मिल रहे हैं. ठंड से पूरी तरह जमे हुए.

तूफान के कारण भीषण ठंड: अमेरिका में आए बर्फीले तूफान के चलते देश के कई हिस्सों में भीषण ठंड पड़ रही है. पश्चिमी न्यूयॉर्क में लोगों को भारी हिमपात का सामना करना पड़ रहा है. तूफान और हिमपात ने बफेलो के लिए भी स्थिति कठिन कर दी है. हालात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि राष्ट्रीय मौसम सेवा के मुताबिक बफेलो नियाग्रा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिमपात का कुल स्तर 49.2 इंच से ज्यादा तक पहुंच गया था.

Also Read: बीजेपी का मिशन 2024: राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का आज ओडिशा दौरा, बैठकों और कार्यक्रमों में होंगे शामिल

कई इलाकों में ड्राइविंग बैन लागू: अमेरिका के न्यूयॉर्क में जारी तूफान के कारण आम जनजीवन पूरी तरह से बेपटरी हो गया है. सड़क, रेल और हवाई यातायात पूरी तरह बाधित हो गये है. बफेलो समेत कई इलाकों में ड्राइविंग बैन लागू कर दिया गया है. कई इलाकों में बर्फ की मोटी परत जम गई है. बर्फबारी के कारण बिजली चली गई है. जिस कारण मुसीबत कई गुणा बढ़ गयी है.
भाषा इनपुट के साथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें