24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP Christmas 2022: लखनऊ में धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस का त्योहार, चर्च में गूंजी जिंगल बेल की धुन

Lucknow Christmas: पूरे देश में क्रिसमस का त्यौहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया. यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित सेंट जोसेफ कैथेड्रल में क्रिसमस को लेकर लोगों के बीच उत्साह देखने को मिला. क्रिसमस की धूम में लोग जश्न में डूबे दिखे.

Lucknow Christmas: पूरे देश में क्रिसमस का त्यौहार बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया. यूपी की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज स्थित सेंट जोसेफ कैथेड्रल में क्रिसमस को लेकर लोगों के बीच उत्साह देखने को मिला. क्रिसमस की धूम में लोग जश्न में डूबे दिखे. इसके अलावा लखनऊ में क्रिसमस के मौके पर यूपी पुलिस की ओर से कई अभियान भी चलाए गए.

यूपी-112 की टीम  सेंटा क्लॉज बनी और लोगों को पुलिस की सेवाओं को लेकर जागरूक भी किया.  बच्चों को यूपी पुलिस का सेंट क्लॉस काफी पसंद आया इसके अलावा बच्चों ने सैंटा क्लॉज के साथ सेल्फी लेते हुए भी नजर आए. सेंटा क्लॉज ने बच्चों को गिफ्ट भी बांटे.

Also Read: Merry Christmas 2022: लखनऊ में धूमधाम से मना क्रिसमस, जश्न में डूबा हजरतगंज, देखें PHOTOS

लखनऊ की सड़कों पर रौनक देखने को मिली. गिरजा घरों को दुल्हन की तरह सजाया गया. पूरा शहर क्रिसमस की रोशनी में जगमगाए उठा. सेंट कैथेड्रल चर्च को क्रिसमस लाइट्स स्टार से सजाया गया था. चर्च सितारों से जगमगा उठा. चर्च परिसर में विशाल झांकी सजाई गई. दीवारों पर पोस्टर लगाया गया था. पहली बार चर्च के शिखर पर क्रॉस को रेनबो रनिंग लाइट से सजाया गया था. रेनबो थीम पर चर्च को झालरों से सजाया गया.

सेंटा सेल्फी प्वाइंट
Undefined
Up christmas 2022: लखनऊ में धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस का त्योहार, चर्च में गूंजी जिंगल बेल की धुन 4

क्रिसमस-डे के अवसर पर सेंटा सेल्फी प्वाइंट भी तैयार किया गया था. बीते वर्षो में स्कूटी पर बैठे सेंटा तक बनाए जा चुके हैं. हर साल की तरह इस साल भी बच्चों और बुजुर्गों में इस त्यौहार को लेकर उत्साह देखने को मिला.

कोरोना संक्रमण को लेकर की गई थी अपील
Undefined
Up christmas 2022: लखनऊ में धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस का त्योहार, चर्च में गूंजी जिंगल बेल की धुन 5

कोरोना संक्रमण को लेकर सावधानियां बरतने के लिए लोगों से अपील की गई थी. चर्च में आने वाले सभी लोग मास्क लगाकर प्रार्थना में शामिल हुए. 25 दिसंबर को सुबह 8:00 से लखनऊ कैथड्रल चर्च में प्रार्थना शुरू हो गई थी और कई चरणों में हुई.

इन जगहों पर भी हुआ प्रभु यीशु का जन्मोत्सव
Undefined
Up christmas 2022: लखनऊ में धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस का त्योहार, चर्च में गूंजी जिंगल बेल की धुन 6

लखनऊ में लालबाग के एपीफेनी चर्च में भी कल रात को प्रभु यीशु का अवतरण हुआ. 25 दिसंबर को सुबह में कई चरणों में प्रार्थना हुई. इसके अलावा आलमबाग के होली रिडीमर चर्च में मेला लगा. यहां भी कल रात्रि में अवतरण के साथ प्रार्थना हुई. लालबाग के सेंट्रल मेथोडिस्ट चर्च, छावनी स्थित चर्च और एसेंबली आफ गाड में भी अवतरण की प्रार्थना हुई. गौरतलब है कि क्रिसमस की मस्ती में लखनऊ शहर सराबोर हो उठा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें