25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अटल को जयंती पर नीतीश कुमार ने किया याद, बोले- मुझ पर था बहुत भरोसा, दे रखी थी बड़ी जिम्मेदारी

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उनको कभी भी भूल नहीं सकता हूं. मुझे बहुत मानते थे अटल जी. जब देश में उनकी सरकार बनी, तो मैं भी उनके साथ हो लिया. उनके शासन में देश के अंदर इतना विकास हुआ कि आज भी लोग उसकी तुलना करते हैं.

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को उनकी 98वीं जयंती श्रद्धांजलि अर्पित की है. इस अवसर पर नीतीश कुमार ने अटल बिहारी वाजपेयी के साथ बिताये दिनों को भी याद किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं उनको कभी भी भूल नहीं सकता हूं. मुझे बहुत मानते थे अटल जी. जब देश में उनकी सरकार बनी, तो मैं भी उनके साथ हो लिया. उनके शासन में देश के अंदर इतना विकास हुआ कि आज भी लोग उसकी तुलना करते हैं. अटल जी को भूलाया नहीं जा सकता है. वो मुझे इतना मानते थे कि मुझपर भरोसा कर तीन विभागों कि जिम्मेदारी दी थी. उन्होंने अपने समय में जो काम करवाया और हमारे तरफ से जो भी प्रस्ताव दिया गया उसे सहज स्वीकार किया गया.

टेस्टिंग और जांच को लेकर दिये गये हैं निर्देश

श्रद्धांजलि सभा में शामिल होने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश कुमार ने पेपर लिक समेत कई मुद्दों पर राय रखी. कोरोना की नयी लहर के संबंध में पूछे गये एक सवाल पर उन्होंने कहा कि बिहार में कोरोना रिटर्न्स को लेकर सतर्कता बरती जा रही है. कोरोना के नये वेरिएंट के बिहार आने से पहले ही तमाम तरह की तैयारियां की जा रही हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी को अलर्ट रहने के लिए कहा है. इसके साथ ही टेस्टिंग और जांच को लेकर निर्देश भी दिये हैं.

कोरोना को लेकर अलर्ट रहना जरूरी

मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी तो बिहार में कोरोना शून्य पर है, लेकिन हम लोग अभी से अलर्ट हैं. केंद्र भी अलर्ट कर रहा है. सबसे ज्यादा जरूरत है बाहर से आए लोगों की जांच कराना, उसके लिए हम लोग जांच का निर्देश दे दिये हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में लगभग सभी जगहों पर जांच हो रही है. इसके साथ ही कोरोना वैक्सीनेशन भी बाकी जगहों से ज्यादा यहां करायी गयी है. हम लोग इसमें कभी पीछे नहीं रहे हैं. फिर भी देश में कोरोना की स्थिति चिंताजनक है. इसलिए बिहार में भी कोरोना को लेकर अलर्ट रहना जरूरी है.

राहुल गांधी की यात्रा पर बोले- हम वो सब नहीं जानते

इसके आलावा उन्होंने अपनी आगामी राज्य यात्रा को लेकर लेकर कहा कि अभी इसका रोडमैप तैयार किया जा रहा है. अभी इसकी तारीख को लेकर मंथन किया जा रहा है. सबकुछ तय हो जाने के उपरांत इस पर कुछ बोलना सही रहेगा. सबकुछ तय कर लिया जाएगा तो इसकी जानकारी सार्वजनिक कर दिया जाएगा. अभी फिलहाल इसको लेकर कोई भी निर्णय नहीं हुआ है. राहुल गांधी की यात्रा पर पूछे गये सवाल पर नीतीश कुमार ने कहा कि हम वो सब नहीं जानते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें