26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Christmas Celebration In Lucknow: क्रिसमस के रंग में डूबा लखनऊ, आज रात होगा प्रभु यीशु का अवतरण

Christmas Celebration In Lucknow: 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. इसी क्रम में यूपी की राजधानी लखनऊ के गिरजाघरों में भी आकर्षक झांकियां तैयार की जा रही हैं.

Christmas Celebration In Lucknow: 25 दिसंबर को क्रिसमस का त्योहार क्रिसमस का त्योहार पूरे देश में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है. इसी क्रम में यूपी के अलग-अलग जगहों पर क्रिसमस को तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. इस बीच राजधानी लखनऊ के गिरजाघरों में भी आकर्षक झांकियां तैयार की जा रही हैं.

सत्य, प्रेम, करुणा और दया के पालनहार प्रभु यीशु के अवतार को लेकर गिरजाघर पूरी तरह से तैयार हैं. झांकियों को सजाने का काम पूरा हो गया है. प्रभु यीशु के अवतरण की प्रार्थना होगी. इसके लिए गिरजाघरों में तैयारियां पूरी हो गई हैं. लखनऊ में मुख्य आयोजन हजरतगंज का कैथेड्रल में होगा. चर्च को क्रिसमस लाइट्स, स्टार्स से सजाया गया है. यह चर्च सितारों से जगमगा उठा है.

आज प्रभु यीशु के अवतरण

आज (24 दिसंबर) को रात 10:30 बजे से प्रभु यीशु के अवतरण शुरू हो जाएगा. और मध्य रात्रि 12:00 बजे अवतरण होगा. प्रार्थना के बाद प्रभु यीशु के प्रतीक को गिरजाघर के बाहर चरनी पर रखा जाएगा.

कोरोना संक्रमण को लेकर की गई अपील

कोरोना संक्रमण को लेकर सावधानियां बरतने के लिए लोगों से अपील की गई है. चर्च में आने वाले सभी लोग मास्क लगाकर प्रार्थना में शामिल होंगे. 25 दिसंबर को सुबह 8:00 से लखनऊ कैथड्रल चर्च में प्रार्थना शुरू हो जाएगी और कई चरणों में होगी.

इन जगहों पर भी होगा प्रभु यीशु का जन्मोत्सव

लखनऊ में लालबाग के एपीफेनी चर्च में भी आज रात को प्रभु यीशु का अवतरण होगा. आज 11 बजे से आयोजन होंगे. 25 दिसंबर को सुबह में कई चरणों में प्रार्थना होगी. इसके अलावा आलमबाग के होली रिडीमर चर्च में मेला लगेगा. यहां भी 24 की रात्रि में अवतरण के साथ प्रार्थना होगी. लालबाग के सेंट्रल मेथोडिस्ट चर्च, छावनी स्थित चर्च और एसेंबली आफ गाड में भी अवतरण की प्रार्थना होगी. बता दें कि क्रिसमस की मस्ती में शहर सराबोर होने लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें