28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्ली पहुंची कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा, सोनिया-प्रियंका हुईं शामिल, एंबुलेंस को दिया रास्ता

राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और आरएसएस की नीति नफरत और डर फैलाने की है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि हमारी तरह हर भारतीय को मोहब्बत फैलाने के लिए एक छोटी दुकान खोलनी चाहिए.

नई दिल्ली : कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा दिल्ली में प्रवेश कर चुकी है. शनिवार की सुबह हरियाणा के फरीदाबाद के रास्ते राहुल गांधी के साथ यात्रियों का काफिला राष्ट्रीय राजधानी पहुंची. इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से सांसद राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर भारत में नफरत फैलाने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही, उन्होंने देश के लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस नफरत के खिलाफ हर भारतीय को महोब्बत की एक छोटी दुकान खोलनी चाहिए. भारत जोड़ो यात्रा का दिल्ली में प्रवेश करने के अवसर पर राहुल गांधी के साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस के नेता, कार्यकर्ता और समर्थक शामिल हैं. इसके साथ ही, इस यात्रा में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल हुईं तथा यात्रा में शामिल लोगों ने अस्पताल के एंबुलेंस को रास्ता भी दिया.

आरएसएस और भाजपा की नीति नफरत और डर फैलाने की

इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा और आरएसएस की नीति नफरत और डर फैलाने की है, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा कि हमारी तरह हर भारतीय को मोहब्बत फैलाने के लिए एक छोटी दुकान खोलनी चाहिए. बता दें कि दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर से शुरू हुई शनिवार की पदयात्रा लाल किले पर समाप्त होगी. इसके बाद करीब नौ दिनों का विराम होगा और फिर यह यात्रा तीन जनवरी को शुरू होगी.

शाम को राजघाट जाएंगे राहुल गांधी

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पदयात्रा पूरी करने के बाद शनिवार शाम राहुल गांधी महात्मा गांधी की समाधि राजघाट, पंडित जवाहरलाल नेहरू के स्मारक शांति वन, इंदिरा गांधी की समाधि ‘शक्ति स्थल’ और राजीव गांधी की समाधि ‘वीर भूमि’ जाकर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई यह यात्रा अब तक नौ राज्य तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा से गुजर चुकी है.

Also Read: फरीदाबाद: राहुल गांधी ने BJP पर साधा निशाना, कहा- उनके लिए जहां ‘भारत जोड़ो यात्रा’ है वहीं है कोविड
2,800 किमी की तय की गई यात्रा

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में की जा रही पदयात्रा ने अब तक 2,800 किलोमीटर से अधिक दूरी तय की है. यात्रा 24 दिसंबर को दिल्ली में प्रवेश करने के बाद करीब नौ दिनों के विराम के बाद उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब और अंत में जम्मू कश्मीर की ओर बढ़ेगी. यात्रा में पूजा भट्ट, रिया सेन, सुशांत सिंह, स्वरा भास्कर, रश्मि देसाई, आकांक्षा पुरी और अमोल पालेकर जैसी फिल्मी और टेलीविजन हस्तियों के साथ-साथ समाज के कई अन्य वर्गों के लोगों की भागीदारी देखी गई है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के अलावा पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल एल रामदास, शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की सुप्रिया सुले, द्रमुक नेता कनिमोई और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन सहित कई अन्य हस्तियां भी समय-समय पर इस पदयात्रा में शामिल हुई हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें