26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेट्रोल पंप-नौकरी दिलाने के नाम पर व्यापारियों से करोड़ों की ठगी, BJP महिला नेता और बेटा गिरफ्तार

Gorakhpur News: गोरखपुर में महिला ने खुद को भाजपा नेत्री बता कर अपने बेटे के साथ 1.38 करोड़ ठगी की घटना को अंजाम दिया है. करोड़ों रुपये ठगने की आरोपित भाजपा नेत्री व उसकी बेटी को शाहपुर थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Gorakhpur News: गोरखपुर में नौकरी, पेट्रोल पंप व डिजिटल राशन कार्ड की एजेंसी दिलाने का झांसा देकर महिला द्वारा बिजनौर के व्यापारियों से 1.38 करोड़ पर ठगी करने का मामला सामने आया है. जिसमें महिला ने खुद को भाजपा नेत्री बता कर अपने बेटे के साथ उसने ठगी की घटना को अंजाम दिया है.

करोड़ों रुपये ठगने की आरोपित भाजपा नेत्री व उसकी बेटी को शाहपुर थाना पुलिस ने शुक्रवार गिरफ्तार किया है. बिजनौर के तीन पीड़ितों ने शुक्रवार को शाहपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है.

पकड़े गए आरोपियों की हुई पहचान

पकड़े गए आरोपियों की पहचान शाहपुर थाना क्षेत्र के नंदा नगर निवासी मोहित कुमार गुप्ता और उसकी मां सुभद्रा गुप्ता के रूप में हुई है. पुलिस ने जानकारी दी है कि मोहित गुप्ता की शादी बिजनौर जिले में हुई है. मोहित ने ससुराल में अपनी पत्नी के सगे संबंधियों से दोस्ती बढ़ाई और उसके बाद मोहित और उसकी मां ने उन लोगों को पेट्रोल पंप दिलाने का झांसा देकर अपने खाते में 63.71 लाख रुपए जमा करा लिए.

Also Read: Gorakhpur News: कोरोना की आहट पर गोरखपुर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, 55 अस्पतालों में 2832 बेड तैयार

वहीं दूसरी तरफ बिजनौर के हल्लदौर थाना क्षेत्र स्थित हरदासपुर गढ़ी गांव निवासी प्रदीप कुमार ने आरोपित मोहित और उसकी मां सुभद्रा गुप्ता पर आरोप लगाया है कि डिजिटल राशन कार्ड की एजेंसी दिलाने का झांसा देकर 66.25 लाख रुपए लिए है. और कीरतपुर थाना क्षेत्र के गंगावाला गांव निवासी अंकित कुमार ने भी इन दोनों लोगों पर आरोप लगाया हैं की कलर्क की नौकरी दिलाने के नाम पर 8.53 लाख रुपए इन दोनों ने लिए है.

क्या कहा एसपी सिटी ने

बताया जा रहा है कि बीजेपी नेत्री का पुत्र मोहित गुप्ता लोगों से रुपए हड़पने के बाद उन्हें जान से मारने की धमकी देना शुरू कर दिया था. एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि महिला खुद को भाजपा नेत्री बताकर लोगों से बात करती थी. कई लोगों से इतने बड़े-बड़े वायदे कर रुपए ऐंठने का काम किया है. पीड़ित लोगों द्वारा शिकायत करने के बाद जब जांच की गई तो पता चला कि महिला फ्रॉड है जिसके बाद आरोपित महिला और उसके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है.

आरोपी  भाजपा के मालवीय नगर मंडल की है अध्यक्ष

व्यापारियों से जालसाजी का रकम हड़पने की आरोपित सुभद्रा नंद गुप्ता भाजपा के मालवीय नगर मंडल की अध्यक्ष है. गिरफ्तारी की खबर मिलने के बाद पार्टी के कई नेता थाने पहुंचे लेकिन जानकारी होने पर वापस लौट गए. बिजनौर जिले के शहर कोतवाली थाना पुलिस ने मोहित गुप्ता व उसके चार साथियों को 14 अगस्त 2019 को व्यापारियों से वसूली करते पकड़ा था. खुद को स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी बताकर किराए पर गाड़ी लेकर मोहित व उसके साथी चेकिंग के नाम पर व्यापारियों से वसूली करते थे. पकड़े गए आरोपियों में एक पीआरडी जवान भी शामिल था.

रिपोर्ट – कुमार प्रदीप, गोरखपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें