25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BSL के जूनियर ऑफिसर के वेतन विसंगति का हुआ समाधान, 250 से अधिक अधिकारी होंगे लाभान्वित

बीएसएल-सेल के जूनियर ऑफिसर 2008-10 बैच का मुद्दा कई वर्षों से लंबित था. 2021 के सितंबर में इस मुद्दे पर रिपोर्ट बनाने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया था, जिसको 15 दिन के अंदर रिपोर्ट जमा करना था. लेकिन, ये मुद्दा वही का वही अटका हुआ था. आज BSL के जूनियर ऑफिसर के वेतन विसंगति का समाधान हो गया है.

Bokaro News: बीएसएल सहित सेल के जूनियर ऑफिसर के लंबे समय से चल रहे वेतन विसंगति की मामला का समाधान हो गया है. सेल प्रबंधन की ओर से इससे संबंधित सर्कुलर जारी कर दिया गया है. इससे बीएसएल के लगभग 250 अधिकारी लाभान्वित होंगे. वेतन विसंगति को जल्द से जल्द समाधान करने की मांग पिछले कई वर्षो से हो रही थी. सर्कुलर जारी होते ही बीएसएल के जूनियर अधिकारियों में हर्ष का माहौल है.

वेतन विसंगति का मामला सेल में सबसे अधिक बीएसएल में ही जोर पकड़ा था. बोकारो स्टील ऑफिसर एसोसिएशन-बोसा के बैनर तले गांधी चौक पर 47 दिन तक जूनियर ऑफिसरों ने लगातार धरना दिया था. 2008-10 बैच के जेओ के सेल में दो प्रकार के वेज रिविजन हैं. अधिकारियों के लिए एक वेज रिविजन 10 साल के लिए है और 5-5 साल के अन्य वेज रिविजन नॉन-एक्सिक्यूटिव के लिए हैं.

कई वर्षों से लंबित था जूनियर ऑफिसर 2008-10 बैच का मुद्दा

बीएसएल-सेल के जूनियर ऑफिसर 2008-10 बैच का मुद्दा कई वर्षों से लंबित था. 2021 के सितंबर में इस मुद्दे पर रिपोर्ट बनाने के लिए एक कमेटी का गठन किया गया था, जिसको 15 दिन के अंदर रिपोर्ट जमा करना था. लेकिन, ये मुद्दा वही का वही अटका हुआ था. बीएसएल के जूनियर अधिकारी अजय पांडेय ने कहा : हमे बस इस बात की खुशी है कि प्रबंधन ने दूसरी बार माना है कि इनोमाली थी, यही हमारी जीत है.

सेल की ओर से जारी जूनियर ऑफिसर के वेतन संगति का सर्कुलर का बोसा स्वागत करता है. बीएसएल सहित पूरे सेल में कार्यरत जूनियर ऑफिसर की लंबी लड़ाई के बाद जीत हुई है. मामले को लेकर धनबाद सांसद पीएन सिंह के साथ इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से दिल्ली जाकर मिला था. इस्पात मंत्री ने समाधान का भरोसा दिलाया था. यह न्याय की जीत है. इस्पात मंत्री व सेल प्रबंधन को इसके लिये बधाई.

रिपोर्ट : सुनील तिवारी, बोकारो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें