22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL Auction: बिहार के मुकेश को खरीदने के लिए टीमों के बीच मची होड़, करोड़ों की हुई बारिश, इस टीम के हुए..

IPL Auction 2023: बिहार के गोपालगंज निवासी मुकेश कुमार को खरीदने के लिए कड़ी टक्कर चली. चेन्नई सुपरकिंग्स और पंजाब ने भी काफी प्रयास किये लेकिन दिल्ली कैपिटल्स ने करोड़ों की बारिश करके मुकेश को अपने खेमे में शामिल किया.

IPL Auction 2023: बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) अब आइपीएल में जलवा बिखेरेंगे. उन्हें नीलामी के दौरान दिल्ली कैपिटल्स ने 5.50 करोड़ रुपये में खरीदा है. मुकेश का बेस प्राइस 20 लाख रुपये था़ दिल्ली ने साढ़े 27 गुना ज्यादा कीमत देकरअपनी टीम में मुकेश को शामिल किया़. बिहार के लाल का आइपीएल की टीम में शामिल होने से पूरे प्रदेश में किक्रेट प्रेमियों के बीच खुशी की लहर है.

ऑटो चालक के बेटे का सफर

एक ऑटो चालक का बेटा बिहार की गलियों में संघर्ष करता रहा. और एक दिन वह भारतीय क्रिकेट का सितारा बन गया. मुकेश के पिता कोलकाता में टैक्सी चलाते थे. कुछ साल पहले उनका देहांत हो गया. वहीं जब परिवार की माली हालत सही नहीं थी तो मुकेश ने क्रिकेट का जुनून अपने सिर से उतरने नहीं दिया और 2020 में रणजी ट्रॉफी के लिए सेलेक्ट होने के बाद अब वो आइपीएल में भी अपनी गेंदबाजी से कहर बरपाता दिखेगा.

मुकेश दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज

मुकेश दाहिने हाथ के तेज गेंदबाज हैं. 2009-10 में वो बिहार अंडर 19 टीम में सेलेक्ट हो चुके थे. कोलकाता में मनोज तिवारी की कप्तानी में खेलना शुरू किये. 2020 में रणजी ट्रॉफी के लिए सेलेक्ट हुए. हाल में ही उन्हें भारतीय टीम में भी जगह मिली थी. अब दिल्ली की ओर से वो आइपीएल में खेलेंगे.

Also Read: IPL 2023 Auction: बेन स्टोक्स के CSK में शामिल होने पर धोनी का रिएक्शन, सीईओ ने कप्तानी पर तोड़ी चुप्पी
मुकेश के लिए लगती रही बोली..

मुकेश को अपनी टीम में शामिल करने के लिए चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स की टीम भी प्रयासरत रही लेकिन बंपर कीमत लगाकर दिल्ली ने उन्हें अपनी टीम में लिया. मुकेश के आपीएल टीम में शामिल होने से अब बिहार के लोग बेहद खुश हैं और मैदान में उन्हें खेलते देखने के लिए तत्पर हैं.

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करेन सबेस महंगे

वहीं, इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम करेन इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गये, जिन्हें पंजाब किंग्स ने 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा. मुंबई इंडियंस, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और पंजाब किंग्स के बीच करेन को टीम में जोड़ने के लिए लंबी बोली प्रक्रिया चली

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें