28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NIA Raid In Jammu Kashmir: टेरर फंडिंग के खिलाफ NIA सख्त! जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी जारी

NIA Raid In Jammu Kashmir: बता दें कि इससे पहले अक्टूबर माह में एनआईए ने केंद्र शासित प्रदेश में अल हुडा एजुकेशनल ट्रस्ट की संदिग्ध गतिविधियों से जुड़े आतंकी फंडिंग मामले में जम्मू और कश्मीर में कई स्थानों पर तलाशी ली थी. इस कार्रवाई में एजेंसी को सफलता भी हाथ लगी थी.

NIA Raid In Jammu Kashmir: आतंकवाद के खिलाफ सुरक्षा अजेंसियों की नजर पैनी है. आए दिन अलग अलग ठिकानों पर राष्ट्रीय जांच एजेंसी की कार्रवाई जारी है. ताजा मिली खबर के अनुसार राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने टेरर फन्डिंग मामले में शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में कई जगहों पर छापेमारी की है. हालांकि इस मामले में अभी यह साफ नहीं हो पाया है कि कार्रवाई किन क्षेत्रों में की जा रही है. मामले पर अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

आतंकी फंडिंग मामले में जम्मू और कश्मीर में कई स्थानों पर तलाशी ली

बता दें कि इससे पहले अक्टूबर माह में एनआईए ने केंद्र शासित प्रदेश में अल हुडा एजुकेशनल ट्रस्ट की संदिग्ध गतिविधियों से जुड़े आतंकी फंडिंग मामले में जम्मू और कश्मीर में कई स्थानों पर तलाशी ली थी. इस कार्रवाई में एजेंसी को सफलता भी हाथ लगी थी. आतंकवाद रोधी एजेंसी ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी, पुंछ, जम्मू, श्रीनगर, पुलवामा, बडगाम, शोपियां और बांदीपोरा जिलों में स्थानों पर तलाशी ली थी.

राजौरी जिले में अल हुडा एजुकेशनल ट्रस्ट की संदिग्ध गतिविधियों से जुड़ा हुआ था मामला

एनआईए के सूत्रों ने बताया था कि यह मामला जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में अल हुडा एजुकेशनल ट्रस्ट की संदिग्ध गतिविधियों से जुड़ा हुआ था. अल हुदा एजुकेशनल ट्रस्ट के फंडिंग पैटर्न और गतिविधियों के बारे में एनआईए द्वारा स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया गया था, जो जमात-ए-इस्लामी जम्मू और कश्मीर के लिए एक फ्रंटल इकाई के रूप में काम कर रहा है, जिसे यूएपीए 2019 के तहत एक ‘गैरकानूनी संघ’ के रूप में घोषित किया गया था.

Also Read: NIA Raid: आतंकी कनेक्शन के खिलाफ एनआईए सख्त, यूपी, पंजाब सहित इन राज्यों में चल रही है छापेमारी!

जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के समन्वय से की गई थी छापेमारी

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कहा गया है कि एनआईए की कई टीमों ने विशिष्ट इनपुट के आधार पर ये छापेमारी की है. छापेमारी जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के समन्वय से की गई थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें