21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL Auction 2023: चेन्नई सुपर किंग्स इन खिलाड़ियों पर लगा सकती है बड़े दांव, जानिए CSK के पास कितना पर्स

IPL Mini Auction 2023: आईपीएल 2023 के लिए आज 23 दिसंबर को कोच्चि में खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी. इस मिनी ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स अपनी टीम को मजबूती देने के लिए इन प्लेयर्स पर बड़े दांव लगा सकती है.

Undefined
Ipl auction 2023: चेन्नई सुपर किंग्स इन खिलाड़ियों पर लगा सकती है बड़े दांव, जानिए csk के पास कितना पर्स 8

IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 के लिए आज 23 दिसंबर को कोच्चि में खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी. इस ऑक्शन में कुल 405 खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. वहीं चार बार की आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) फ्रेंचाइजी इस ऑक्शन में अपनी टीम और मजबूत बनाने के लिए कई खिलाड़ियों पर बड़े दांव लगाएगी. सीएसके टीम में पांच भारतीय और दो विदेशी खिलाड़ियों के लिए स्लॉट बाकी है. जबकि टीम के पर्स में 20.45 करोड़ रुपये की धनराशि बची हुई है.

Undefined
Ipl auction 2023: चेन्नई सुपर किंग्स इन खिलाड़ियों पर लगा सकती है बड़े दांव, जानिए csk के पास कितना पर्स 9

महेंन्द्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स IPL की दूसरी सबसे सफल टीम है. सीएसके ने चार बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. लेकिन पिछले सीजन (आईपीएल 2022) चेन्नई टीम का प्रदर्शन बेहद शर्मनाक रहा था और टीम प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो गई थी. वहीं आईपीएल 2023 से पहले सीएसके ने एडम मिल्ने, सी हरि निशांथ, क्रिस जॉर्डन, ड्वेन ब्रावो, के भगत वर्मा, केएम आसिफ, एन जगदीसन और रोबिन उथप्पा को रिलीज कर दिया. 

Undefined
Ipl auction 2023: चेन्नई सुपर किंग्स इन खिलाड़ियों पर लगा सकती है बड़े दांव, जानिए csk के पास कितना पर्स 10

वहीं CSK ने एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, दीपक चाहर, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हैंगरगेकर , शिवम दुबे, सिमरजीत सिंह, सुभ्रांशु सेनापति और तुषार देश पांडे जैसे खिलाड़ियों को रिटेन किया. वहीं विदेशी खिलाड़ियों में डेवोन कॉन्वे, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्षणा, मथीसा पाथिराना, मिचेल सैंटनर और मोईन अली को टीम में बनाए रखा है. 

Also Read: IPL 2023 Auction: आज होगी खिलाड़ियों की निलामी, इन प्लेयर्स पर रहेगी नजर, जानिए ऑक्शन से जुड़ी सारी बातें
Undefined
Ipl auction 2023: चेन्नई सुपर किंग्स इन खिलाड़ियों पर लगा सकती है बड़े दांव, जानिए csk के पास कितना पर्स 11

इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी सैम कुर्रन, जो पहले से ही पिछले दो वर्षों में सीएसके के लिए खेल चुके हैं, येलो ब्रिगेड की अपेक्षाओं को अच्छे से जानते हैं. ऑस्ट्रेलिया में एक सफल टी20 विश्व कप के बाद, उनकी डिमांड बढ़ गई है. जिसके बाद सीएसके हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो की जगह सैम कुर्रन को देना चाहेगी.

Undefined
Ipl auction 2023: चेन्नई सुपर किंग्स इन खिलाड़ियों पर लगा सकती है बड़े दांव, जानिए csk के पास कितना पर्स 12

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्लड कप 2022 में इंग्लैंड को जीत दिलाने में बल्ले और गेंद दोनों से अहम भूमिका निभाई थी. स्टोक्स ने एमएस धोनी के साथ आईपीएल 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए अपने पहले सीजन में खेला था. ऐसे में चेन्नई सुपर किंग्स स्टोक्स को अपने साथ जरूर जोड़ना चाहेगी.

Undefined
Ipl auction 2023: चेन्नई सुपर किंग्स इन खिलाड़ियों पर लगा सकती है बड़े दांव, जानिए csk के पास कितना पर्स 13

वहीं चेन्नई सुपर किंग्स के पास मिडिल ऑडर में एक बड़े हिटर की कमी है. ऐसे में टीम इस भूमिका के लिए इंग्लैंड के हैरी ब्रूक को देख सकती है. ब्रूक उनका उचित नंबर-चार बल्लेबाज हो सकता है. ब्रूक कठिन परिस्थितियों को आसानी से झेल सकते हैं.

Undefined
Ipl auction 2023: चेन्नई सुपर किंग्स इन खिलाड़ियों पर लगा सकती है बड़े दांव, जानिए csk के पास कितना पर्स 14

सीएसके टीम न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन पर भी बड़े दांव लगा सकती है. सीएसके पहले ही कह चुका है कि वह टीम के नये कप्तान की तलाश में है. ऐसे में टीम मैनेजमेंट विलियमसन को कप्तानी सौंपना चाह सकता है. अब देखना यह होगा कि विलियमसन अगले सीजन पीली जर्सी पहनेंगे या नहीं.

Also Read: IPL 2023 Auction: कब और कहां देखें आईपीएल 2023 मिनी नीलामी का सीधा प्रसारण और लाइव स्ट्रीमिंग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें