28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर जंक्शन परिसर में अब बिना टिकट घुस भी नहीं पाएंगे यात्री, रेलवे बना रही है यह खास प्लान

Bhagalpur Railway junction: भागलपुर रेलवे स्टेशन परिसर में अब बिना टिकट के लोग नहीं घुस पाएंगे. दरअसल, बेटिकट यात्रियों पर अंकुश लगाने के लिए रेलवे जल्द ही भागलपुर में मेट्रो टिकट प्लान को लांच करेगी.

भागलपुर: बेटिकट यात्रा पर अंकुश लगाने के लिए मेट्रो स्टेशन की तरह स्टेशनों के आधुनिकीकरण पर रेलवे अधिकारी ने मंतव्य दिया है. पूर्व रेलवे के मालदा मंडल द्वारा रेलवे प्रबंधन में रेलवे कर्मचारियों की भागीदारी को और बेहतर बनाने के लिए गुरुवार को मालदा डिवीजन में ‘प्रेम’ बैठक हुई.

बैठक की अध्यक्षता अपर रेल मंडल प्रबंधक सुजीत कुमार ने की. बैठक में सीनियर डीपीओ के मंतव्य पर विचार-विमर्श किया गया. इसमें रेलवे प्रशासन और कर्मचारियों के बीच रेलवे की नीतियों और रणनीति पर चर्चा हुई. इसमें यह कहा गया कि जो लक्ष्य रेलवे द्वारा दिये गये हैं, उन्हें समय पर पूरा किया जाये.

चिकित्सा सुविधा को लेकर की गयी चर्चा

बैठक में वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी बीके राय ने कहा कि हम रेलगाड़ियों के माध्यम से दूरदराज के क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधा प्रदान कर सकते हैं. अब इसे कैसे किया जायेगा, इसपर हमारी टीम को काम करना है.

राजस्व के साथ-साथ साफ सफाई व्यवस्था होगी बेहतर

इसके अलावा विभिन्न अपशिष्ट प्रबंधन संयंत्रों के माध्यम से राजस्व कैसे उत्पन्न किया जा सकता है. इसपर वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता एसके तिवारी ने कहा कि मंडल में कई प्रकार के अपशिष्ट पदार्थ उत्पन्न होते हैं. अगर इसका सही तरीके से प्रबंधन हो तो इससे राजस्व के साथ-साथ साफ सफाई व्यवस्था भी बेहतर होगी. बैठक में इआरएमयू के अध्यक्ष रूपातन दास, इआरएमसी के अध्यक्ष रॉबिन दास और यूनियनों और संघों के सभी प्रतिनिधि उपस्थित थे.

स्टेशन पर मेट्रो की तरह सुविधा होंगे

बता दें कि मेट्रो में भी लोग बिना टिकट (टोकन) यात्रा नहीं कर पाते हैं. दरअसल, मेट्रो ट्रेन में एंट्री डोर होता है, जो बिना टोकन या कार्ड के नहीं खुलते. हालांकि इतनी सुविधाएं होने के बावजूद लोग बिना टोकन के मेट्रो में सफर का आनंद लेते हैं. जबकि पकड़े जाने पर ऐसे लोगों से भारी-भरकम जुर्माना भी वसूला जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें