29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर झारखंड सरकार तैयार, CM हेमंत बोले- फैसले से जल्द कराएंगे अवगत

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर झारखंड सरकार अलर्ट मोड में है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना की स्थिति पर सरकार की नजर है. सरकार के फैसले से लोगों को जल्द अवगत कराया जाएगा. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सरकार इससे निबटने के लिए तैयार है.

Coronavirus Update News: देश में काेरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर झारखंड सरकार गंभीर है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि ये हमारे संज्ञान में है और परिस्थिति को देखकर बहुत जल्द सभी को इससे अवगत कराएंगे. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि इससे निबटने के लिए राज्य सरकार तैयार है. साथ ही पर्याप्त उपाय किये गये हैं.

झारखंड सरकार के संज्ञान में है कोरोना संक्रमण का मामला : हेमंत सोरेन

देश समेत झारखंड में कोरोना की दस्तक से सभी अलर्ट है. राज्य सरकार भी अलर्ट मोड में है. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि कोरोना संक्रमण का मामला हमारे संज्ञान में है. कहा कि परिस्थिति को देखकर बहुत जल्द सभी को इससे अवगत कराएंगे. कहा कि पहले की तरह इस बार भी संक्रमण की रोकथाम को लेकर अभी से हम अलर्ट हैं. हालांकि, उन्होंने राज्यवासियों से एहतियात बरतने की अपील की है. कहा कि सरकार के साथ-साथ आप भी अलर्ट रहें. सभी के सहयोग से इस राज्य में संक्रमण को बढ़ने नहीं देना है.

कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार तैयार : बन्ना गुप्ता

वहीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर तैयार है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के साथ बातचीत हुई है. पिछली बार भारत सरकार ने कोरोना को हल्के में लिया था, लेकिन इस बार केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने इस पर गंभीरतापूर्वक पहल की है. उन्होंने कहा कि हमारे विभाग के साथ बैठक की है. दूसरे देश जिस तरह से कोरोना को झेल रहे हैं, उसको देखते हुए हम पूरी तरह से तैयार हैं.

अंतरराष्ट्रीय उड़ान पर रोक लगाने की मांग

स्वास्थ्य मंत्री श्री गुप्ता ने कहा कि चीन समेत अन्य देशों से आगे की उड़ानें और अंतरराष्ट्रीय यात्रियों को रोका जाना चाहिए. कहा कि पहले केंद्र सरकार ने कोविड को गंभीरता से नहीं लिया था. लेकिन, अब वे चीन में कोरोना की स्थिति का संज्ञान लेकर इससे गंभीरता से निपट रहे हैं. उन्होंने कहा कि झारखंड में कोरोना संक्रमण की रोकथाम को लेकर सरकार तैयार है और पर्याप्त उपाय किये हैं. जैसे ही मामला बढ़ेंगे, हम तत्काल कदम उठाएंगे.

Also Read: चीन में बढ़े Corona के केस, अलर्ट मोड में झारखंड सरकार, स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कही ये बात

जमशेदपुर का एक युवक रिम्स में भर्ती

बता दें कि झारखंड 20 दिसंबर तक कोरोना फ्री स्टेट था. लेकिन, 21 दिसंबर, 2022 को जमशेदपुर का एक युवक संक्रमित पाया गया. वहां के निजी लैब ने जांच के बाद कोरोना की पुष्टि की थी. इसके बाद तत्काल उस युवक को रिम्स में भर्ती कराया गया, जहां आइसोलेशन वार्ड में मेडिसिन विभाग के डॉ सीबी शर्मा की देखरेख में इलाज चल रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें