22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IPL 2023 Auction: इन पांच विदेशी खिलाड़ियों पर हो सकती है पैसों की बारिश, टीमें हर कीमत चुकाने को तैयार

IPL 2023 Auction: आईपीएल 2023 के लिए 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन होने वाला है. इस ऑक्शन में फ्रेंचाइजी की निगाहें विदेशी खिलाड़ियों पर रहने वाली हैं. इस निलामी में टीमें इन पांच विदेशी खिलाड़ियों को हासिल करने के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार होंगी.

IPL 2023 Auction: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2023) के 16वें सीजन के लिए 23 दिसंबर को कोच्चि में मिनी ऑक्शन होगा. इस नीलामी में दुनियाभर के 405 खिलाड़ियों की बोली लगेगी. इस ऑक्शन में फ्रेंचाइजी की निगाहें विदेशी खिलाड़ियों पर रहने वाली हैं. 100 से अधिक विदेशी खिलाड़ियों को नीलामी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे हैं जिनके लिए काफी बड़ी बोली लगने की उम्मीद है. कई टीमें ऐसी हैं जो इन खिलाड़ियों को हासिल करने के लिए कोई भी कीमत चुकाने को तैयार होंगी.

बेन स्टोक्स

इस आईपीएल नीलामी में बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ियों में से एक हो सकते हैं. स्टोक्स ने अब तक जितने सीजन में हिस्सा लिया है उनमें वह काफी महंगे रहे हैं और इस बार भी कुछ ऐसा ही हो सकता है. स्टोक्स पूरे सीजन के लिए उपलब्ध होंगे तो फिर उनके लिए कई टीमें मैदान में उतर सकती हैं और एक बिडिंग वॉर शुरू हो सकती है.

सैम कर्रन

इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कर्रन ने पिछला IPL चोट के कारण मिस किया था और इस बार वह जोरदार वापसी करना चाहेंगे. कर्रन ने आईपीएल में पहले खेलते हुए अपनी अहमियत साबित की है और हालिया समय में उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया है उसे देखते हुए उनकी डिमांड काफी अधिक रहने वाली है.

Also Read: IPL 2023 Auction: कल लगेगा खिलाड़ियों का मेला, होगी पैसों की बारिश, जानें ऑक्शन से जुड़ी सारी जानकारी
राइली रूसो

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज राइली रुसो ने अपने इंटरनेशनल करियर को दोबारा जिंदा किया है. कोलपैक डील समाप्त होने के बाद रूसो ने लगातार दो टी20 इंटरनेशनल शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है और इस फॉर्मेट में लगातार रन बनाते आ रहे हैं. रूसो के पास टी20 इंटरनेशनल का अच्छा अनुभव है.

कैमरून ग्रीन

ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में लिमिटेड ओवर्स में बेहद कम मैच खेले हैं, लेकिन आईपीएल नीलामी के लिए उनका नाम काफी ज्यादा चर्चित हो गया है. ग्रीन आक्रामक बल्लेबाजी के साथ अच्छी गेंदबाजी भी कर सकते हैं. वह ओपनिंग करने की क्षमता भी रखते हैं तो किसी भी टीम के लिए अच्छा विकल्प बन सकते हैं.

हैरी ब्रूक

इंग्लैंड के लिए टेस्ट क्रिकेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैरी ब्रूक की भी इस नीलामी में चांदी हो सकती है. इंटरनेशनल क्रिकेट में ब्रूक ने टेस्ट के अलावा टी20 फॉर्मेट में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. ब्रूक बड़े शॉट खेलने में माहिर हैं और उनके नाम की जितनी चर्चा हो रही है उसे देखते हुए नीलामी में उनके ऊपर निगाहें रहेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें