22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

NIA Raid: गैंगस्टर-आतंकवाद सांठगांठ के मामलों में NIA ने ली तलाशी, हथियार और गोला-बारूद जब्त

मंगलवार और बुधवार की रात चौटाला गांव के छोटू भाट और गांव तखतमाल के जग्गा सरपंच- दोनों सिरसा के परिसरों में हरियाणा पुलिस के साथ संयुक्त तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान, चार अवैध हथियार, विभिन्न कैलिबर के सौ से अधिक गोला-बारूद, कई खाली और फायर किए हुए कारतूस और तेज धार वाले हथियार जब्त किए गए हैं.

NIA Raid: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को गैंगस्टर-आतंकवाद सांठगांठ के मामलों में कई स्थानों पर तलाशी ली और गैंगस्टरों के परिसरों से बड़ी मात्रा में अवैध हथियार और गोला-बारूद जब्त किया. आतंकवाद रोधी एजेंसी ने भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और हथियार आपूर्तिकर्ताओं के बीच उभरती सांठगांठ को खत्म करने और बाधित करने के लिए हरियाणा के सिरसा में दो स्थानों पर ये तलाशी ली.

हरियाणा पुलिस के साथ ली गई संयुक्त तलाशी

मंगलवार और बुधवार की रात चौटाला गांव के छोटू भाट और गांव तखतमाल के जग्गा सरपंच- दोनों सिरसा के परिसरों में हरियाणा पुलिस के साथ संयुक्त तलाशी ली गई. तलाशी के दौरान, चार अवैध हथियार (एक राइफल, एक बंदूक, दो पिस्तौल), विभिन्न कैलिबर के सौ से अधिक गोला-बारूद, कई खाली और फायर किए हुए कारतूस और तेज धार वाले हथियार जब्त किए गए हैं, एनआईए ने कहा. वर्तमान खोजों का उद्देश्य बंबीहा के नेतृत्व वाले आतंकवादी-अपराधी सिंडिकेट के भगोड़ों के ठिकानों के अलावा अवैध हथियार समर्थन बुनियादी ढांचे को नष्ट करना था. वे पंजाब से लगे अपने ठिकाने की सीमा का फायदा उठा रहे थे.

एनआईए पहले भी कर चुकी है कार्रवाई

अगस्त, 2022 में एनआईए द्वारा दर्ज किए गए दो मामलों में कुछ सबसे हताश गिरोह के नेताओं और भारत और विदेश में स्थित उनके सहयोगियों की पहचान की गई और ऐसी आतंकवादी और आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया गया. आतंकवादी संगठनों और उनके नेटवर्क के साथ संबंध पाए जाने के बाद हरियाणा और पंजाब में स्थित शीर्ष गैंगस्टरों और उनके हथियार आपूर्तिकर्ताओं पर एनआईए की कार्रवाई के तहत इन मामलों के सिलसिले में यह चौथे दौर की तलाशी है.

Also Read: Vaishno Devi: पुलिस ने नए साल से पहले वैष्णो देवी की सुरक्षा का लिया जायजा, दिए गए कई निर्देश
इस तरह के आतंकी नेटवर्क को खत्म करने के लिए जांच रहेगी जारी

NIA के एक अधिकारी ने कहा कि आगे इस तरह के आतंकी नेटवर्क के साथ-साथ उनके फंडिंग और सपोर्ट इंफ्रास्ट्रक्चर को खत्म करने के लिए जांच जारी रहेगी. एनआईए की जांच से यह भी पता चला कि इस तरह की आपराधिक हरकतें कोई स्थानीय घटनाएं नहीं थीं, बल्कि आतंकवादियों, गैंगस्टरों और मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले कार्टेलों, हथियार आपूर्तिकर्ताओं, ठिकानों और नेटवर्कों के बीच एक गहरी साजिश थी, जो देश के भीतर और बाहर दोनों जगह से काम कर रहे थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें