22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

WEF Davos Meet: विश्व आर्थिक मंच पर बढ़ेगा यूपी का मान, पहली बार बैठक में शामिल होंगे सीएम योगी

WEF Davos Meet: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी दावोस में विश्व आर्थिक मंच (WEF) में शामिल होंगे. जी हां आपने सही सुना. यह पहली बार होगा जब यूपी का कोई सीएम इस बैठक में उपस्थित होगा. यह बैठक स्विट्जरलैंड के रेजॉर्ट शहर दावोस में होगी.

WEF Davos Meet: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अगले महीने दावोस में विश्व आर्थिक मंच (WEF) में शामिल होंगे. जी हां आपने सही सुना. यह पहली बार है जब सीएम योगी डब्ल्यूईएफ में भाग ले रहे हैं. अभी तक यूपी से किसी भी मुख्यमंत्री ने इस मंच में शिरकत नहीं की है. यह बैठक स्विट्जरलैंड के रेजॉर्ट शहर दावोस में होगी. जो 16 से 20 जनवरी 2023 तक होगी.

इतने भारतीय डब्ल्यूईएफ की बैठक में होंगे शामिल

विश्व आर्थिक मंच में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी के अलावा केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, मनसुख मांडविया, स्मृति ईरानी, कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे शामिल होंगे. इसके अलावा इस बैठक में कारोबारी गौतम अदाणी, मुकेश अंबानी, कुमार मंगलम बिरला, अदार पूनावाला, सज्जन जिंदल, एन चंद्रशेखरन, नादिर गोदरेज, राजन एवं सुनील मित्तल, संजीव बजाज और सुदर्शन वेणु, नंदन नीलेकणि, बायजू रविंद्रन और विजय शेखर शर्मा रोशनी नादर मल्होत्रा भी शिरकत करेंगे.

विश्व आर्थिक मंच की बैठक कहा होगी

विश्व आर्थिक मंच में दुनिया भर के सभी अमीर एवं ताकतवर लोग इस सालाना बैठक में भाग लेते हैं. यह बैठक हर साल स्विट्जरलैंड के रेजॉर्ट शहर दावोस में होती है. इस साल भी यह बैठक 16 से 20 जनवरी 2023 तक होगी. जिसमें 50 से अधिक शासन प्रमुखों और राष्ट्राध्यक्ष शामिल होंगे.

Also Read: Gorakhpur News: कड़ाके की ठंड में रैन बसेरों का निरीक्षण करने पहुंचे CM योगी, भोजन और कंबल देकर पूछा हाल

गौरतलब है कि डब्ल्यूईएफ की बैठक में साल 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिस्सा लिया था. जबकि साल 2021 में और 2022 में पीएम ने वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में भाग लिया था. बताते चलें कि विश्व आर्थिक मंच एक स्विस गैर-लाभकारी एवं अंतर्राष्ट्रीय संगठन है. इसकी स्थापना वर्ष 1971 में हुई थी. इसका ऑफिस स्विट्ज़रलैंड के जिनेवा में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें