26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पंजाब के गुरदासपुर में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, सुरक्षा बलों ने की फायरिंग, सर्च ऑपरेशन जारी

पाकिस्तान की ओर से भारत में ड्रोन भेजने का सिलसिला जारी है. आज यानी सोमवार को एक बार सीमापार से ड्रोन के जरिए घुसपैठ की कोशिश की गई. हालांकि बीएसएफ के जवानों के ड्रोन पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद ड्रोन वापस लौट गया.

पाकिस्तान की ओर से भारतीय सीमा पर लगातार ड्रोन भेजना जारी है. इसी कड़ी में पंजाब के गुरदासपुर में बीएसएफ की चंदू वडाला चौकी और कासोवाल चौकी पर बीती रात पाकिस्तानी ड्रोन देखा गया. सीमापार से आते ड्रोन को देखकर बीएसएफ के जवानों ने उसपर फायरिंग कर दी. जिसके बाद ड्रोन वापस सीमा पार चला गया. वहीं, घटना के बाद पीएसपी ने आसपास के पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया. गौरतलब है कि इससे पहले ही गुरदासपुर से पाकिस्तानी ड्रोन ने घुसपैठ की कोशिश की थी.

रविवार को भी हुई थी घुसपैठ की कोशिश: इससे पहले एक दिन पहले यानी रविवार को भी गुरदासपुर से पाकिस्तानी ड्रोन ने घुसपैठ की कोशिश की थी. पाकिस्तानी ड्रोन 250 मीटर की ऊंचाई से उड़कर भारतीय सीमा में प्रवेश की कोशिश कर रहा था लेकिन बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन को देखकर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद ड्रोन वापस पाकिस्तान चला गया था. इसके बाद जवानों ने पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन भी चलाया.

लागातार ड्रोन भेज रहा है पाकिस्तान: गौरतलब है कि इन दिनों पाकिस्तान की ओर से पंजाब में ड्रोन भेजने का सिलसिला काफी बढ़ गया है. आये दिन सीमापार से ड्रोन आने की घटना सामने आ रही है. पंजाब के अलावा जम्मू कश्मीर में बी कई बार पाकिस्तानी ड्रोन देखें गए हैं. हाल ही में पंजाब के फाजिल्का में भी पाकिस्तानी ड्रोन आया था. जिसे बीएसएफ के जवानों ने मार गिराया था. बाद में सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों को हेरोइन की खेप मिली थी जिसे जवानों ने जब्त कर लिया था.

ड्रोन के जरिए पाकिस्तान भेजता है नशीले पदार्थ और हथियार: दरअसल, पाकिस्तान की मंशा रही है कि वो किसी तरह अपनी हरकतों से भारत को परेशान करे. इसी कड़ी में वो लगातार ड्रोन के जरिए नशीले पदार्थ और हथियार भेजता रहता है. हालांकि बीएसएफ के चौकस जवान करीब हर बार पाकिस्तान ड्रोन को मार गिराया है. 

Also Read: दिल्ली में किसान गर्जना रैली का आयोजन, 40 से 50 हजार किसानों के जुटने का दावा, जानिए क्या है मांग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें