26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बलवंत हत्याकांड में SOG प्रभारी गिरफ्तार, फरार पुलिसकर्मियों की तलाश तेज, कन्नौज पुलिस को सौंपी जांच

Kanpur News: बलवंत हत्याकांड में 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था और दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज हुई थी. हत्या के मामले में अब निलंबित एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही मामले में आगे की जांच कन्नौज पुलिस को सौंप दी गई है.

Kanpur News: कानपुर देहात के शिवली थाना क्षेत्र में रहने वाले बलवंत सिंह की पुलिस अभिरक्षा में सोमवार रात मौत हो गई थी. परिजनों ने पुलिसकर्मियों पर पीट-पीटकर हत्या का आरोप लगाया था, मामले में 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया और दोषी पुलिसकर्मियों पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज हुई थी. हत्या के मामले में अब निलंबित एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम को गिरफ्तार कर लिया गया है.

इन पर दर्ज हुआ था मुकदमा

दरअसल, बलवंत सिंह की हत्या में चाचा अंगद सिंह ने एसओजी प्रभारी के अलावा शिवली कोतवाल राजेश कुमार सिंह, एसओ रनियां शिवप्रकाश सिंह, मैथा चौकी प्रभारी ज्ञान प्रकाश पाडेय के अलावा एसओजी टीम के महेश गुप्ता व अन्य पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज कराया है. जिला अस्पताल के एक डॉक्टर का नाम भी मुकदमे में है.

चश्मदीद ने बताई बलवंत के साथ बर्बरता की पूरी कहानी

पुलिस ने एसओजी प्रभारी प्रशांत गौतम के साथ कुछ और पुलिसकर्मियों को पकड़ा. प्रशांत गौतम की गिरफ्तारी के बाद उसे जेल भेज दिया गया है, जबकि बाकी को अभी हिरासत में रखा गया है. एसपी सुनीति ने मीडिया को जानकारी देते हुए निलंबित एसओजी प्रभारी प्रशान्त गौतम की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. वहीं उन्होंने आगे कहा कि अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीमें काम कर रहीं हैं. स्थानीय स्तर पर बनी एसआईटी की टीम ने बलवंत के साथ पकड़े गए और चश्मदीद रामजी से पूछताछ की. रामजी ने बलवंत के साथ बर्बरता की पूरी कहानी बयां की.

स्थानीय के साथ शासन से गठित हुई एसआईटी

बलवंत सिंह की पुलिस अभिरक्षा में हुई मौत के मामले में स्थानीय स्तर पर एसआईटी का गठन कर दिया गया था, लेकिन मामले ने जब तूल पकड़ा तो शासन स्तर से भी मामले की जांच के लिए एसआईटी को गठित किया गया. एडीजी जोन भानु भाष्कर के मुताबिक, शासन द्वारा गठित एसआईटी का नेतृत्व एसपी कन्नौज कुंवर अनुपम सिंह करेंगे. इसके अलावा एसआईटी में सीओ तिर्वा शिव प्रताप सिंह, इंस्पेक्टर गोपाल गुप्ता, इंस्पेक्टर वीवी तिवारी, एसआई धीरज कुमार, एसआई राजकुमार पटवा व दो सिपाहियों को शामिल किया गया है. वहीं मामले की जांच जल्द पूरी कर रिपोर्ट शासन को सौंपने के निर्देश भी दिए गए हैं.

Also Read: UP Nikay Chunav: कानपुर में 11 हजार कर्मचारियों की लगी ड्यूटी, अगले हफ्ते सपा करेंगी उम्मीदवारों की घोषणा

रिपोर्ट- आयुष तिवारी, कानपुर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें