30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Mathura News: कान्हा की नगरी पहुंचे सीएम योगी, 210 विकास योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को मथुरा दौरे पर आए. इस दौरान उन्होंने श्री कृष्ण जन्म स्थान में पूजा अर्चना की. इसके साथ ही उन्होंने प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित किया. और 210 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया.

Mathura News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी मंगलवार को मथुरा दौरे पर आए. इस दौरान उन्होंने श्री कृष्ण जन्म स्थान में पूजा अर्चना की और उसके बाद भागवत भवन, गर्भ ग्रह, योग माया मंदिर और ठाकुर केशव देव मंदिर में दर्शन किए. मुख्यमंत्री ने मथुरा में 210 विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया. कुल 822.43 करोड़ की परियोजनाएं हैं. और सेठ बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज में प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित भी किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल भी मौजूद रहे.

सीएम ने 210 परियोजनाओं का किया शिलान्यास 

सीएम योगी करीब 10:45 मथुरा जिले में पहुंचे. जहां पर उन्हें एक प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करना था. सर्वप्रथम वह मथुरा स्थित जन्मभूमि में गए. वहां पर श्री कृष्ण का दर्शन और पूजा अर्चना की. इसके बाद उन्होंने कई और मंदिरों का भ्रमण भी किया. पूजा अर्चना के बाद मुख्यमंत्री मथुरा स्थित सेठ बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज पहुंचे जहां पर उन्होंने 210 परियोजनाओं का शिलान्यास किया.

मुख्यमंत्री योगी बोले- उत्तर प्रदेश भाग्यशाली है

मुख्यमंत्री ने प्रबुद्ध जन सम्मेलन में संबोधन के दौरान कहा कि उत्तर प्रदेश भाग्यशाली है. जिस प्रदेश में हमें मथुरा, अयोध्या, काशी, गंगा, यमुना का आशीर्वाद मिल रहा है. हमने यहां नगर निगम बनाया और ब्रज तीर्थ विकास परिषद का गठन किया. साथ ही चुनावों में भी ब्रजभूमि ने यह दिखा दिया कि वह अन्याय के खिलाफ खड़ी है.

ब्रज के लोगों के लिए बना रहा एलिवेटेड रोड और रोपवे

सीएम ने आगे कहा कि हम मथुरा में आने वाले श्रद्धालुओं पर्यटक को और ब्रज के लोगों के लिए एलिवेटेड रोड और रोप वे बना रहे हैं. हमने यह भी ध्यान रखा है कि बाहर से आने वाले यात्रियों को यहां किसी भी प्रकार की दिक्कत ना हो. जिसके लिए ट्रैफिक मैनेजमेंट को हम इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम बना रहे हैं.

कोरोना काल में किए गए कार्यों का किया जिक्र

कोरोना काल में किए गए कार्यों का भी जिक्र किया. उन्होंने बताया कि हमारी सरकार के लोग कोरोना काल में पीड़ित लोगों तक पहुंचे. जिनके पास आवास नहीं था उनको आवास दिलाया, जिनके पास राशन नहीं था उन्हें राशन दिलाया. और उनकी हर समस्या का समाधान किया. उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार में प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ लोगों को मिल रहा है. फुटपाथ पर व्यवसाय करने वाले रेहडी व्यवसायियों को भी हमने व्यवस्थित किया है और आगे भी यह व्यवस्था सुचारू है.

जल्द ही निर्मल नदी यमुना मैया को हम स्वच्छ करेंगे

सीएम योगी ने अपने संबोधन में अंत में कहा के जल्द ही ब्रज क्षेत्र की आपकी निर्मल नदी यमुना मैया को भी हम स्वच्छ और साफ करेंगे. हमने इस दिशा में कई कदम उठाए हैं. गंगा मैया को साफ करने के लिए नमामि गंगे योजना के तहत सभी नालों को टेप किया गया है जिससे गंदा पानी नदी में ना जाएं. और सभी विभागों को भी निर्देश दे दिए गए हैं कि किसी भी कार्य में शिथिलता न बरती जाए. अपने संबोधन के बाद मुख्यमंत्री मथुरा से रवाना हो गए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें