30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राजस्थान: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ CM गहलोत और सचिन पायलट, देखें तस्वीरें

भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में प्रवेेश करने के बाद से राहुल गांधी के साथ अशोक गहलोत और सचिन पायलट देखें जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, राहुल गांधी गहलोत और पायलट के बीच के टकराव को इस यात्रा के माध्यम से समाप्त करना चाहते है.

Undefined
राजस्थान: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ cm गहलोत और सचिन पायलट, देखें तस्वीरें 6

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में जारी है. कांग्रेस के दिग्गज नेता राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट भी यात्रा में शामिल हुए. यात्रा के बीच सोमवार को राहुल गांधी ने सवाई माधोपुर में एक जनसभा को भी संबोधित किया. इस दौरान राहुल गांदी ने राजस्थान सरकार की नीतियों की सराहना की साथ ही गहलोत सरकार को भी कई दिशा निर्देश दिए.

Undefined
राजस्थान: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ cm गहलोत और सचिन पायलट, देखें तस्वीरें 7

राहुल गांधी की जनसभा में अशोक गहलोत भी मौजूद थे. गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि इस जनसभा में राजस्थान में महिला संगठनों के साथ मीटिंग कर उनके मुद्दों को जाना और महिला शक्ति को सशक्त करने की दिशा में महत्वपूर्ण चर्चा की गई.

Undefined
राजस्थान: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ cm गहलोत और सचिन पायलट, देखें तस्वीरें 8

राज्य की अशोक गहलोत सरकार की कई महत्वाकांक्षी योजनाओं और उपलब्धियों को गिनाते हुए राहुल ने कहा, राजस्थान सरकार ने 22 लाख किसानों का 14,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है… राजस्थान में आठ लाख किसानों का बिजली का बिल जीरो रुपये है. चिरंजीवी योजना में राजस्थान के लोगों को 10 लाख रुपये का बीमा मिलता है और 28 लाख लोगों को इस योजना का फायदा मिला है. गांधी ने आगे कहा, मगर जैसा मैंने कहा जो हमने किया वह उतना जरूरी नहीं है. उससे ज्यादा जरूरी, जो हम करेंगे वह है.

Undefined
राजस्थान: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ cm गहलोत और सचिन पायलट, देखें तस्वीरें 9

राजस्थान में सियासी उथल पुथल के बीच कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जारी है. यात्रा के राजस्थान में प्रवेेश करने से अबतक राहुल के साथ अशोक गहलोत और सचिन पायलट देखें जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो, राहुल गांधी गहलोत और पायलट के बीच के टकराव को इस यात्रा के माध्यम से समाप्त करना चाहते है.

Undefined
राजस्थान: भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ cm गहलोत और सचिन पायलट, देखें तस्वीरें 10

राजस्थान के बाद भारत जोड़ो यात्रा हरियाणा में प्रवेश करेगी. गौरतलब है कि भारत जोड़ो यात्रा 21 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू की गई थी. अबतक यह यात्रा तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तेलंगाना, महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश से गुजरी है. पार्टी की मानें, तो अगले साल फरविर के शुरुआत तक भारत जोड़ो यात्रा को जम्मू-कश्मीर में समाप्त करनी है.

(भाषा- इनपुट के साथ)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें