25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Common Man Issues: गिरिडीह के कोल्हरिया तक बनेगी सड़क, आने-जाने में ग्रामीणों को होगी सहूलियत

2014 से एक अदद सड़क की मांग ग्रामीणों की पूरी हुई. सोमवार को गिरिडीह की जरमुन्ने पूर्वी पंचायत स्थित सीएचसी पथ से लेकर आदिवासी बाहुल गांव कोल्हरिया तक दो किमी सड़क का शिलान्यास हुआ. इस मौके पर बगोदर विधायक विनोद सिंह ने कहा कि अब ग्रामीणों को आने-जाने में काफी सहूलियत होगी.

Jharkhand News: मुख्यमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (CM Rural Road Scheme) के तहत गिरिडीह जिला अंतर्गत बगोदर प्रखंड की जरमुन्ने पूर्वी पंचायत स्थित सीएचसी पथ से लेकर आदिवासी बाहुल गांव कोल्हरिया पथ तक जाने वाली करीब 2200 मीटर (दो किमी) सड़क का निर्माण कार्य किया जायेगा. जिसमें 850 मीटर पीसीसी का भी निर्माण किया जाना है. जिसका विधिवत शिलान्यास सोमवार को बगोदर विधायक विनोद कुमार सिंह द्वारा किया गया. एक करोड़ 85 लाख की लागत से यह सड़क बनेगी.

ग्रामीणों को मिलेगी सुविधा

बता दें कि आदिवासी बाहुल गांव कोल्हरिया के ग्रामीणों द्वारा पूर्व में आने-जाने के लिए यह पथ कच्ची सड़क के रूप में उपयोग में लाया जाता था. जिससे कोल्हरिया के ग्रामीणों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता था. इसको लेकर एक लंबे समय से उक्त पथ की निर्माण की मांग की जा रही थी. जो अब पूरी होने जा रही है. इस सड़क के बन जाने से बगोदर बाजार, प्रखंड मुख्यालय और अस्पताल आने-जाने में सुविधा होगी.

साल 2014 से ही सड़क की मांग

शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बगोदर विधायक विनोद सिंह ने कहा कि वर्ष 2014 से ही उस सड़क को बनाये जाने की मांग ग्रामीणों द्वारा किया जा रहा था. उस समय नये सड़क का निर्माण तो छोड़ दीजिए, पुरानी सड़कों का भी मरम्मति कार्य नहीं किया गया.

Also Read: झारखंड के ‘धान का कटोरा’ में नहीं खुला क्रय केंद्र, औने-पौने दाम में धान बेचने को मजबूर हैं किसान

गुणवत्ता का रखा जाएगा ख्याल

विधायक ने कहा कि निर्माण कार्य में ग्रामीणों को अपनी जिम्मेवारी निभाते हुए कार्य की देख-रेख करने की अपील की है, ताकि काम में गुणवत्ता का ख्याल रखा जाए और सड़क लंबे समय तक टिकाऊ रहे. वहीं, ठेकेदार को भी कार्य में गुणवत्ता का ख्याल रखने की बात कही गयी है. मौके पर मुखिया प्रमिला देवी, पूर्व मुखिया संतोष रजक, संदीप जयसवाल, पुरन कुमार महतो, नारायण महतो, सुजीत शर्मा, सुभाष साव, गुड्डू सिंह, सुजित चौरसिया, उमेश महतो, राजू सिंह समेत अन्य लोग मौजूद थे.

रिपोर्ट : कुमार गौरव, बगोदर, गिरिडीह.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें