24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रोसड़ा के सेंट्रल बैंक में दिनदहाड़े 65 लाख की लूट, लोगों ने भाग रहे एक लुटेरे को पकड़ा

समस्तीपुर में बेखौफ अपराधियों ने एक के बाद एक वारदातों को अंजाम देकर पुलिस प्रशासन की नींद हराम कर दी है. एक सप्ताह के अंदर लूट की तीन वारदातों के बाद भी पुलिस अपनी गलतियों से सबक लेने के लिए तैयार नहीं है.

समस्तीपुर. समस्तीपुर में बेखौफ अपराधियों ने एक के बाद एक वारदातों को अंजाम देकर पुलिस प्रशासन की नींद हराम कर दी है. एक सप्ताह के अंदर लूट की तीन वारदातों के बाद भी पुलिस अपनी गलतियों से सबक लेने के लिए तैयार नहीं है. सिनेमा हॉल मालिक के घर और आभूषण दुकान में लूट के बाद इंडियन बैंक में लूट के प्रयास का मामला अभी जांच के दायरे में ही था कि एक और लूट का मामला सामने आ गया है. जिले के रोसड़ा इलाके में सेंट्रल बैंक की एरौत शाखा से अपराधियों ने सोमवार को करीब 11 बजे 65 लाख रुपये लूट लिये.

लोगों ने भाग रहे लुटेरे को पकड़ा

इस बीच, एक बैंककर्मी ने पुलिस के साथ-साथ अपने स्थानीय सगे संबंधियों को भी फोन कर इसकी सूचना दी. इसके बाद मुरादपुर में लोगों ने बाइक सवार दो लुटेरे को पकड़ लिया. इसमें से एक फरार हो गया. पकड़े गये लुटेरे के पास से रुपये से भरा दो बैग व एक कार्टन बरामद हुआ है. लुटेरे की पहचान बछवाड़ा निवासी राजन कुमार के रूप में हुई है. भागे हुए दूसरे लुटेरे की खोज की जा रही है. पुलिस पूरे मामले में अभी कुछ भी बताने से परहेज कर रही है. लुटेरे के पकड़े जाने के बाद बैंककर्मियों ने राहत की सांस ली है. बैंककर्मियों का कहना है कि रकम की बरामदगी हुई है. उम्मीद की जानी चाहिए कि सारी रकम लौट आयेगी.

रोड ट्रांसपोर्ट कर्मी की वर्दी में दाखिल हुए लुटेरे

ग्राहक बनकर घुसे अपराधियों ने वहां बैठे सभी कर्मी को गन प्वाइंट पर कब्जे में ले लिया. पहले काउंटर पर रखे सभी रुपये लिए. इसके बाद चेस्ट में रखे सभी रुपये उठा लिये. इसके बाद आराम से बाइक से निकल भागे. सूचना मिलते ही पुलिस ने इलाके की नाकेबंदी कीर दी. बैंककर्मियों ने भी इधर-उधर फोन करना शुरू किया. मुरादपुर के रास्ते भाग रहे एक बदमाश को लोगों ने बाइक समेत पकड़ लिया. उसका दूसरा साथी भाग निकलने में कामयाब रहा. बैंककर्मियों ने बताया कि सभी लुटेरे ट्रांसपोर्ट के लिए बनी वर्दी और हेलमेट पहने हुए थे. अंदर प्रवेश करते ही बैंक शाखा के तीन कर्मी और चार ग्राहकों को पिस्तौल के बल पर कब्जे में ले लिया. पहले कैश काउंटर पर बैठे कैशियर से सभी रुपये ले लिये. बाद में चेस्ट को खोलकर वहां रखे सभी रुपये लूट लिये. दो कार्टन, चार बैग और एक झोला में रुपये रखकर लुटेरे लेकर चलते बने.

बीते 7 दिनों में तीसरी बड़ी घटना

समस्तीपुर जिले में एक सप्ताह के अंदर यह तीसरी लूट की घटना है. बीते 6 दिसबंर को मंगलवार सुबह तीन बजे नगर थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 9 स्थित भोला टॉकीज सिनेमा हाल के संचालक स्व. अनिल सिंह के मकान में हथियारबंद बदमाशों ने घुसकर लूटपाट की. बदमाशों ने घर से करीब चालीस लाख के आभूषण, दो मोबाइल व कई कीमती सामान की लूट की है. उसी दिन दोपहर करीब 2.40 बजे मोहनपुर में एक स्वर्णाभूषण की दुकान में भी पिस्तौल दिखाकर दुकानदार और कर्मियों को कब्जे में लेते हुए लगभग एक करोड़ से अधिक के स्वर्णाभूषण, हीरों की ज्वेलरी और अन्य सामान लूटकर फरार हो गये. अपराधियों ने जाते वक्त सीसीटीवी को क्षतिग्रस्त कर डाला और डीवीआर भी लेते चले गए. दो दिन पहले इंडियन बैंक में भी लूट का प्रयास किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें