31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भूपेंद्र पटेल के मंत्रिमंडल में भानुबेन मनोहरभाई बाबरिया ने एकमात्र महिला मंत्री के रूप में ली शपथ

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने नये सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित शपथग्रहण समारोह में भूपेंद्र पटेल और उनके मंत्रिमंडल को शपथ दिलायी. गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 182 में से रिकॉर्ड 156 सीट पर जीत दर्ज की है.

गुजरात विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत के बाद आज गांधीनगर के हैलीपेड मैदान में भूपेंद्र पटेल ने दूसरी बार मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. उनके साथ उनके मंत्रिमंडल ने भी शपथ लिया जिसमें एकमात्र महिला मंत्री के रूप में भानुबेन मनोहरभाई बाबरिया ने शपथ ली. उन्होंने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली है.

आदिवासी समाज का प्रतिनिधित्व करती हैं भानुबेन

भानुबेन बाबरिया आदिवासी समाज से आती हैं और उन्हें मंत्रिमंडल में इसलिए शामिल किया गया है ताकि आदिवासियों को प्रतिनिधित्व दिया जा सके. भानुबेन 47 साल की हैं और उन्होंने राजकोट, पश्चिम विधानसभा सीट से चुनाव जीता है. इससे पहले वे पार्षद थीं.

स्नातक तक प्राप्त की है शिक्षा

भानुबेन बाबरिया द्वारा दाखिल शपथपत्र के अनुसार उन्होंने स्नातक तक शिक्षा प्राप्त की है. उन्होंने सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी के डीडीके लाॅ काॅलेज से एक वर्ष का एलएलबी कोर्स किया है. उनके पास दो करोड़ से अधिक की संपत्ति है.

भानुबेन बाबरिया पर कोई आपराधिक मामला दर्ज नहीं

भानुबेन बाबरिया के प्रोफाइल की खास बात यह है कि उनपर एक भी आपराधिक मामला दर्ज नहीं है. उनके साथ 15 अन्य मंत्रियों ने भी शपथ ली जिनमें कनुभाई देसाई, ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल, बलवंत सिंह राजपूत, कुंवरजी बावलिया, मुलुभाई बेरा और कुबेर डिडोर कैबिनेट मंत्री के रूप में शामिल हुए. वहीं राज्यमंत्री के रूप में हर्ष सांघवी, जगदीश विश्वकर्मा, मुकेश पटेल, पुरुषोत्तम सोलंकी, बच्चू भाई खाबड़, प्रफुल्ल पानसेरिया, भीखू सिंह परमार और कुंवरजी हलपति ने शपथ ली.

भाजपा को मिली सातवीं जीत

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने नये सचिवालय के पास हेलीपैड ग्राउंड में आयोजित शपथग्रहण समारोह में भूपेंद्र पटेल और उनके मंत्रिमंडल को शपथ दिलायी. गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 182 में से रिकॉर्ड 156 सीट पर जीत दर्ज की है. यह गुजरात के विधानसभा चुनाव में भाजपा की लगातार सातवीं जीत है. कांग्रेस को 17 और आम आदमी पार्टी (आप) को पांच सीट पर जीत मिली है.

Also Read: Gujarat CM Oath Ceremony: दूसरी बार CM बने भूपेंद्र पटेल, राज्यपाल ने दिलायी शपथ, 16 मंत्रियों ने ली शपथ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें