24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ASEAN NCAP टेस्टिंग के दौरान Hyundai Creta ने स्कोर किये इतने स्टार्स, Tata के SUVs को मिली कड़ी टक्कर

देश की सबसे पसंदीदा SUVs की गिनती में आने वाली Hyundai Creta ने ASEAN NCAP टेस्टिंग के दौरान 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल किये. भारतीय SUV मार्केट में अब केवल Tata और Mahindra ही ऐसी कंपनियां नहीं रह गयी है जिनकी SUVs ने 5 स्टार रेटिंग हासिल की है.

Hyundai Creta ASEAN NCAP Rating: हुंडई क्रेटा के बारे में हमें आपको कुछ बताने की जरुरत नहीं है. इस SUV के बारे में हम सभी जानते हैं. फिर भी अगर आप नहीं जानते हैं तो बता दें Hyundai की Creta देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली SUVs में से एक है और ग्राहकों के बीच इस कार की डिमांड इतनी ज्यादा है इस कार के लिए ग्राहकों को महीनों तक इंतजार करना पड़ता है. हाल ही में देश की इस सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV ने ASEAN NCAP क्रैश टेस्ट में हिस्सा लिया और टेस्टिंग के दौरान 5 स्टार रेटिंग भी हासिल की. ASEAN NCAP टेस्टिंग के दौरान 5 स्टार रेटिंग हासिल करने के बाद उम्मीद की जा रही है कि ग्राहकों के बीच इस कार की डिमांड और भी बढ़ जाएगी. बता दें 5 स्टार रेटिंग मिलने की वजह से अब यह SUV Tata और Mahindra की SUVs से कड़ी टक्कर लेगी.

देश की सबसे पसंदीदा SUV अब पहले से भी सुरक्षित

जानकारी के लिए बता दें कुछ ही दिनों पहले ASEAN NCAP 2021-2025 असेसमेंट प्रोटोकॉल के तहत ह्यूंदै क्रेटा का क्रैश टेस्ट किया गया था. इस टेस्टिंग के दौरान Hyundai की Creta SUV ने 5 स्टार की सेफ्टी रेटिंग हासिल की. डिटेल से अगर बात करें तो Hyundai Creta ने एडल्ट सेफ्टी में और प्रोटेक्शन में 34.72 अंक हासिल किये और चाइल्ड ऑक्यूपेंट सेफ्टी और प्रोटेक्शन में 15.56 अंक हासिल किये. सेफ्टी असिस्ट में इस कार ने 14.08 पॉइंट्स और मोटरसाइकिल सेफ्टी में 11.42 पॉइंट्स हासिल किये.

Hyundai Creta Price

Hyundai अपनी Creta को E, EX, S, S+, SX Executive, SX और SX(O) समेत 7 ट्रिम्स में बेचती है. इन 7 ट्रिम्स में आपको कुल 27 वेरिएंट्स देखने को मिल जाते हैं. Hyundai की Creta आपको दोनों ही पेट्रोल और डीजल वेरिएंट्स में देखने को मिल जाती है. अगर आप इस SUV को खरीदने की सोच रहे हैं तो बता दें इस कार के शुरूआती कीमत 10.44 लाख रुपये और इसके टॉप मॉडल की कीमत 18.24 लाख रुपये एक्स शोरूम दिल्ली रखी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें