30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kanpur News: कानपुर में लीजिए कश्मीर की शिकारा बोट का आनंद, कारगिल पार्क में अब देना होगा शुल्क

Kanpur News: कानपुर में मोतीझील स्थित कारगिल पार्क में अब शहरवासियों को कश्मीर की शिकारा बोट का आनंद मिलेगा. शनिवार से इसकी शुरुआत कर दी गई. इसके सथा ही दूसरी ओर अब नानाराव पार्क में भी आज से शुल्क लगना शुरू हो गया है.

Kanpur News: कानपुर में मोतीझील स्थित कारगिल पार्क में अब शहरवासियों को कश्मीर की शिकारा बोट का आनंद मिलेगा. शनिवार से इसकी शुरुआत कर दी गई. वहीं अब नानाराव पार्क में भी आज से शुल्क लगना शुरू हो गया है. गौरतलब है कि मॉर्निंग वॉकर्स को कोई पैसे नहीं चुकाने होंगे, जबकि पार्क में एंट्री के लिए बड़ों को 10 और बच्चों को 5 रुपये शुल्क देना होगा.

सीएम योगी ने किया था बोटिंग क्लब का लोकार्पण
Undefined
Kanpur news: कानपुर में लीजिए कश्मीर की शिकारा बोट का आनंद, कारगिल पार्क में अब देना होगा शुल्क 3

शुक्रवार को कानपुर आये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बोटिंग क्लब का लोकार्पण किया था. जिसके बाद शनिवार को मोतीझील के कारगिल पार्क में बोटिंग शुरू कर दी गई. यहां पर बोटिंग के लिए कश्मीर से बोट मंगवाई गई है. इस बोट में लोग संगीत का भी आनंद ले सकेंगे. इस बोट का नाम हुए शिकारा है. सर्दियों में बिल्कुल कश्मीर जैसी फीलिंग लोगों के रोमांच को और बढ़ा देगी.

तीन प्रकार की आई बोट
Undefined
Kanpur news: कानपुर में लीजिए कश्मीर की शिकारा बोट का आनंद, कारगिल पार्क में अब देना होगा शुल्क 4

शनिवार को नगर आयुक्त शिवशरणअप्पा ने भी हाई बोट का आनंद लिया. वहीं स्पीड उद्यान प्रभारी वीके सिंह का कहना है कि बोटिंग की शुरुआत शुरू कर दी गई है. कारगिल पार्क में पैडल बोट, शिकारा बोट और हाई स्पीड बोट में राइड का आनंद कानपुर की जनता उठा सकेगी. इसके लिए उन्हें शुल्क भी देना होगा. पैडल बोट के लिए 70, शिकारा बोट के लिए 100 और हाईस्पीड बोट के लिए 160 रुपए शुल्क निर्धारित किया गया हैं. बता दें कि अभी पैडल बोट 10, शिकारा बोट 2 और हाईस्पीडे बोट एक आई है.

रिपोर्टः आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें