31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gujarat Election Result: गुजरात में फिर भूपेन्द्र राज या बदलेगा सीएम का चेहरा! विधायक दल की बैठक आज

विधानसभा चुनाव में यह माना जा रहा था कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) की वजह से भाजपा की राह मुश्किल होगी, लेकिन इस बार भाजपा ने सबसे ज्यादा सीटें जीतीं. मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भूपेंद्रभाई रजनीकांत पटेल ने 1.92 लाख से अधिक मतों के अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को पराजित किया.

Gujarat Election Result: गुजरात में भारतीय जनता पार्टी की शानदार जीत के बाद शनिवार को विधायकदल की बैठक होनी है. अब ऐसे में इस बैठक में यह तय हो जाएगा कि गुजरात के अगले सीएम कौन होंगे. विधायक दल की इस बैठक से पहले कई तरह के कयास लगाए जा रहा है लेकिन सबसे मजबूत दावेदार यहां भी भूपेन्द्र पटेल ही है. जानकारी हो कि गुजरात में भारतीय जनता पार्टी को इस बार रिकॉर्ड जीत मिली है. बता दें कि गुजरात में शपथग्रहण समारोह 12 दिसंबर को होना है. उससे पहले आज की विधायकदल की बैठक में यह तय किया जाएगा कि गुजरात का मुख्यमंत्री कौन होगा.

भूपेंद्र पटेल ने 1.92 लाख से अधिक मतों के अंतर से पराजित किया

जानकारी हो कि इस बार के विधानसभा चुनाव में यह माना जा रहा था कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) की वजह से भाजपा की राह मुश्किल होगी, लेकिन इस बार भाजपा ने सबसे ज्यादा सीटें जीतीं. मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भूपेंद्रभाई रजनीकांत पटेल ने 1.92 लाख से अधिक मतों के अंतर से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को पराजित किया. भाजपा के कम से कम 9 विधायक 1 लाख से अधिक मतों के अंतर से इस बार जीते हैं. ऐसे में आज ही विधायक दल की बैठक बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण मानी जा रही है. इस बैठक के लिए बीजेपी ने अपने पर्यवेक्षक नियुक्त किए है.

Also Read: Gujarat Election Result: आदिवासी सीटों पर भाजपा ने लगायी सेंध, ‘आप’ का कांग्रेस को तगड़ा झटका
अर्जुन मुंडा, राजनाथ सिंह और बीएस येदियुरप्पा गुजरात का पर्यवेक्षक नियुक्त

केंद्रीय जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) को राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) और बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) के साथ गुजरात का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है. भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड (BJP Parliamentary Board) ने गुजरात में भाजपा विधायक दल के नेता के चयन के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक (Central Observer) के रूप में इनकी नियुक्ति की है. आज यानी (10 दिसंबर) को विशेष विमान से राजनाथ सिंह के साथ अर्जुन मुंडा अहमदाबाद जायेंगे और विधायकदल की बैठक में शामिल होंगे. उम्मीद जतायी जा रही है कि इस बैठक में भूपेन्द्र पटेल के नाम पर प्रस्ताव पारित किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें