28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कौन होगा हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री ? कांग्रेस में किचकिच जारी

Himachal Pradesh CM Face : हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री का पद किसे मिलेगा इसको लेकर कांग्रेस में मंथन जारी है. हालांकि कांग्रेस नेताओं की बयानबाजी ने कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ा दी है.

Himachal Pradesh News : हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद भी उसकी चुनौतियां बढ़ती जा रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की कुर्सी को लेकर कांग्रेस में किसी नाम पर अब तक सहमति नहीं बन पायी है और लगातार बयानबाजी का दौर बढ़ता जा रहा है. मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदारों में पार्टी की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह के साथ ही सुखविंदर सिंह सुक्खू और मुकेश अग्निहोत्री नाम सामने आ रहा है.

मुख्यमंत्री पद के प्रमुख दावेदारों के नाम सामने आने के बाद, सीएम के चेहरे के रूप में चुनाव करना चुनौतीपूर्ण है, जो सभी को एकजुट रख सके. बदलते घटनाक्रम के बीच शुक्रवार की सुबह से रात तक शिमला में बैठकों और शक्ति प्रदर्शन का दौर देखने को मिला. दिन में विधायक दल की बैठक से पहले ही प्रदेश मामलों के प्रभारी राजीव शुक्ला और पार्टी के दोनों पर्यवेक्षक भूपेश बघेल व भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से मुलाकात कर सरकार के गठन का दावा पेश किया.

40 विधायकों की बैठक

वहीं, शाम करीब आठ बजे शिमला में कांग्रेस कार्यालय में दोनों पर्यवेक्षक व राजीव शुक्ला की मौजूदगी में पार्टी के सभी 40 विधायकों की बैठक शुरू हुई, जो रात करीब दस बजे तक चली. इसमें प्रतिभा सिंह विशेष रूप से मौजूद रहीं. सूत्रों के मुताबिक बैठक में सर्वसम्मति से राज्य का मुख्यमंत्री चुनने का फैसला पार्टी आलाकमान पर छोड़ने का एक सिंगल लाइन का प्रस्ताव पारित किया गया.

Also Read: हिमाचल प्रदेश में कौन बनेगा मुख्यमंत्री? अब कांग्रेस आलाकमान करेगा फैसला, जानें मल्लिकार्जुन ने क्या कहा
एक सीएम, दो डिप्टी सीएम के भी संकेत

मुकेश अग्निहोत्री जहां गांधी परिवार के करीबी बताये जा रहे हैं, वहीं दावा किया जा रहा है कि विधायक सबसे ज्यादा सुक्खू के साथ हैं. दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि प्रतिभा सिंह ही सभी को साथ लेकर चल सकती हैं और पांच वर्ष निर्बाध रूप से स्थिर सरकार चला सकती हैं. प्रतिभा अभी सांसद हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे में पार्टी एक सीएम व दो डिप्टी सीएम बनाने पर भी विचार कर सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें