23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डेंजर जोन बना गिरिडीह के बगोदर का गोपालडीह मोड़, NH-2 पर ओवरब्रिज बनाने का सपना रह गया अधूरा

गिरिडीह के बगोदर स्थित NH-2 पर ओवरब्रिज बनने का सपना अब भी अधूरा रह गया, जबकि गोपालडीह मोड़ के पास बने सिक्सलेन सड़क काफी व्यस्त हो गया है. इसके कारण आये दिन यहां दुर्घटना भी होते रहती है. इस कारण सिक्सलेन को पार करने पर लोगों में डर व्याप्त है.

Jharkhand News: गिरिडीह जिला अंतर्गत बगोदर थाना क्षेत्र के जीटी रोड स्थित गोपालडीह मोड दिल्ली से कोलकाता को जोड़ने वाली NH-2 पर होने के कारण पर आये दिन बढ़ती सड़क दुर्घटना को लेकर डेंजर जोन साबित हो रहा है. इसे देखते हुए स्थानीय लोगों ने सड़क क्रॉसिंग के लिए एक लंबे समय से ओवरब्रिज की मांग को पूरा करने की मांग की है. लेकिन, अब तक उसकी मांग को अनसुना किया गया है. जिसके कारण ओवरब्रिज निर्माण की मांग अधर में लटक गयी है.

एक ओवरब्रिज की मांग

बता दें कि गिरिडीह जिला का बगोदर थाना क्षेत्र स्थित गोपालडीह मोड़ पर जीटी रोड़ के NH-2 पर सिक्सलेन गुजरी है. यहां हर दिन सैकड़ों गाड़ियों का आना-जाना लगा रहता है. ये चार पहिया वाहन गोपालडीह मोड़ से होकर सोना पहाड़ी मंदिर की ओर जाता है, वही सैकडों की संख्या बाइक सवार बेको, गोपालडीह गांव, चौधरीबांध गांव समेत अन्य दुसरे गांव को जाती है. इसी रूट में आधा दर्जन से अधिक स्कूल भी है, जहां स्कूल की छोटी गाड़िया गुजरती है. साथ ही स्कूली बच्चों की टोली भी सड़क को पार करती है. जिससे आये दिन दुर्घटना का डर बना रहता है. साथ ही कई बार दुर्घटना भी हो चुकी है. इसको लेकर लोगों ने स्थानीय विधायक से लेकर NHAI से ओवरब्रिज की मांग की है.

NH-2 पर सिक्सलेन बन जाने से सड़क और हुआ व्यस्त

इस संबंध में टेकलाल चौधरी ने कहा कि जीटी रोड गोपालडीह मोड़ पर सही मायने में ओवरब्रिज की मांग लंबे समय से की जा रही  है. इसे लेकर सड़क बनने से पूर्व आंदोलन भी किया गया, लेकिन इसका लाभ नहीं मिल पाया. वहीं सिक्सलेन बन जाने से यह सड़क और भी व्यस्त हो गया है. जहां दिन में तो खतरा बना रहता ही है, रात में भी कई बार दुर्घटना में लोग जान गवां चुके हैं.

Also Read: Prabhat Khabar Impact: गुमला शहर में जल्द ही 20 कम्युनिटी टॉयलेट का लोगों को मिलेगा लाभ

सुरक्षा का मापदंड का नहीं रखा गया ख्याल

वहीं, हरिशंकर महतो ने कहा कि NHAI द्वारा सिक्सलेन का तो निर्माण किया गया, लेकिन सुरक्षा का मापदंड का ख्याल नहीं रखा गया है. गोपालडीह मोड़ में ओवरब्रिज की मांग पूरी हो, ताकि आये दिन सड़क क्रॉस करने वाले बाइक चालक और राहगीरों को दुर्घटना के शिकार होने से बचाया जा सके. कौलेश्वर ठाकुर ने कहा कि गोपालडीह मोड़ पर ओवरब्रिज बनाए जाए क्योंकि इस स्थल पर अब-तक वर्ष 2022 में 10 युवकों ने बाइक से सड़क क्रॉस करने के दौरान अपनी जान गवां दी है. इसको लेकर स्थानीय प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधि गंभीरता नहीं दिख रही है. वहीं, दौलत महतो ने कहा कि गोपालडीह मोड़ से सोना पहाड़ी मंदिर, स्कूल और चौधरीबांध जैसे पंचायत को जाने के सुगम रास्ता है. जिससे हर दिन सैकडों वाहनों का आवागमन होता है. ऐसे में गोपालडीह मोड़ पर ओवरब्रिज नहीं होने से राहगीरों को सड़क पार करते काफी असुविधा होती है. साथ ही लगातार दुर्घटना का डर बना रहता है.

रिपोर्ट : कुमार गौरव, बगोदर, गिरिडीह.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें