22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना के स्कूल में एडमिशन कराने के नाम पर 4.5 लाख रुपये की ठगी, डोनेशन के नाम पर ली थी रकम

पटना के दीघा थाना में ठगी का एक मामला दर्ज किया गया है. जिसमें बताया गया है कि गिरिजेश कुमार से उनके बेटे और बेटी का नामांकन कराने के नाम पर एक युवक ने 4.5 लाख रुपये ले लिये. लेकिन नामांकन नहीं हुआ और न ही रकम लौटाई गई.

पटना. शहर के संत माइकल स्कूल के एलकेजी में नामांकन को लेकर 4.5 लाख रुपये ठगी का मामला प्रकाश में आया है. धनरूआ के सकरपुरा निवासी गिरिजेश कुमार ने इस संबंध में दीघा थाने में रोहित व अन्य के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. बताया जाता है कि गिरिजेश कुमार से उनके बेटे और बेटी का नामांकन कराने के नाम पर रोहित ने 4.5 लाख रुपये ले लिये.

डोनेशन के नाम पर ली रकम

अपनी शिकायत में गिरिजेश कुमार ने जानकारी दी है कि उनसे स्कूल में डोनेशन के नाम पर दाे चेक से दाे लाख और नामांकन मद में पांच लाख रुपये लिये गये. लेकिन नामांकन नहीं हुआ, तो रोहित ने 2.5 लाख रुपये और 4.5 लाख के दो चेक दिये. 2.5 लाख रुपये उनके खाते में आ गये, लेकिन 4.5 लाख का चेक बाउंस कर गया. इसके बाद भी रोहित ने रकम नहीं लौटायी और फिर उन्होंने उसके खिलाफ केस दर्ज करा दिया. दीघा थानाध्यक्ष राजकुमार पांडेय ने केस दर्ज किये जाने की पुष्टि की और बताया जाता कि मामले में जांच चल रही है.

Also Read: बिहार के मुख्य सचिव आमिर सुबहानी हुए साइबर फ्रॉड के शिकार, EOU ने अपराधी को किया गिरफ्तार
स्कूल गेट पर एक महिला से हुई मुलाकात और फिर रोहित से हुआ संपर्क

गिरिजेश ने पुलिस को बताया है कि वह पिछले साल के जनवरी में स्कूल गये थे और इसी दौरान पटेल नगर की रहने वाली परिचित महिला से मुलाकात हुई. उसने ही नामांकन को लेकर प्रस्ताव दिया और रोहित से संपर्क कराया. रोहित ने स्कूल प्रशासन से अपनी अच्छी पैठ होने की जानकारी देते हुए कुछ तस्वीर भी दिखायी, जिससे गिरिजेश ने विश्वास कर लिया. इसके बाद डोनेशन और नामांकन के नाम पर करीब सात लाख रुपये दे दिया. इसके बाद रोहित ने फर्जी एडमिशन रसीद भी सौंप दी. गिरिजेश ने पुलिस को यह भी जानकारी दी है कि दो लाख चेक देने के बाद उन्हें स्कूल के कथित नंबर से कॉल आया और किसी ने अपने आप को प्राचार्य बताते हुए पांच लाख और देने की बातें कहीं और नामांकन का आश्वासन दिया गया. लेकिन जब नामांकन का रिजल्ट आया तो उसमें उनके दोनों बच्चों के नाम नहीं थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें