26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंग्लैंड के स्टार बेन स्टोक्स भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए संन्यास से कर सकते हैं वापसी

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स वनडे क्रिकेट में फिर से वापसी कर सकते हैं. उन्हें भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में खेलने का न्योता मिला है. माना जा रहा है कि वर्ल्ड कप के लिए बेन स्टोक्स वनडे संन्यास से वापसी कर सकते हैं. स्टोक्स इस समय इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान हैं.

स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में इंग्लैंड की खिताब की रक्षा के अभियान के लिए एकदिवसीय संन्यास से वापसी की संभावना को खारिज नहीं किया है. इंग्लैंड के 31 साल के टेस्ट कप्तान स्टोक्स ने इसी साल जुलाई में काम के बोझ का हवाला देते हुए एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय प्रारूप से संन्यास की घोषणा की थी लेकिन इस फैसले के पांच महीन से भी कम समय बाद उन्होंने अपनी वापसी के दरवाजे खुले रखे हैं.

2019 में इंग्लैंड की जीत में स्टोक्स की थी अहम भूमिका

ईएसपीएनक्रिकइंफो वेबसाइट ने बेन स्टोक्स के हवाले से कहा कि क्या पता उस समय विश्व कप को लेकर मैं क्या सोच रहा हूं. वह गुरुवार से यहां पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट से पूर्व बोल रहे थे. स्टोक्स ने 2019 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभायी थी और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टीम के टी20 विश्व कप जीतने के दौरान भी वह फाइनल में स्टार रहे.

Also Read: PAK vs ENG Test Series: बेन स्टोक्स अपनी पूरी मैच फीस पाकिस्तान बाढ़ पीड़ितों के लिए करेंगे दान
भारत में होगा वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन

अगला 50 ओवर का विश्व कप भारत में अक्टूबर-नवंबर 2023 में खेला जायेगा. स्टोक्स ने कहा कि विश्व कप में खेलना शानदार है, अपने देश का प्रतिनिधित्व करना. लेकिन अभी मैं इसके बारे में नहीं सोच रहा. मेरा ध्यान पूरी तरह से इस श्रृंखला (पाकिस्तान के खिलाफ) पर है. स्टोक्स उन खिलाड़ियों में शामिल थे जो इंग्लैंड की टीम में वायरल संक्रमण के प्रकोप के कारण बुधवार को ट्रेनिंग नहीं कर पाये.

क्रिकेट निदेशक ने स्टोक्स से की थी बात

इस दिग्गज ऑलराउंडर ने कहा कि इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट निदेशक रॉब की ने टी20 में सफलता के बाद 50 ओवर के विश्व कप में उनकी वापसी को लेकर संपर्क किया था. उन्होंने कहा कि वह मुझे एक तरफ लेकर गये और जैसे ही उन्होंने कहा 50 ओवर का विश्व कप, मैं वहां से चला गया. आज से शुरू हुए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने अपना आक्रामक खेल जारी रखते हुए पहले दिन चार विकेट के नुकसान पर 506 रन बना लिये हैं. इंग्लैंड के चार खिलाड़ियों ने चार शतक जड़े. स्टोक्स 34 रन और हैरी ब्रुक्स 101 रन बनाकर खेल रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें